पुजारा और रहाणे के शतकों से भारत 344/3

कोलंबो,चेतेश्वर पुजारा और आजिंक्य रहाणे के शानदार शतकों की सहायता से भारत ने श्रीलंका के साथ कोलंबो में खेले जा रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन का खेल खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 344 रनों का अच्छा खासा स्कोर बना लिया था । दिन का खेल समाप्त होने के समय पुजारा 128 और रहाणे 103 रन बनाकर खेल रहे थे। इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। श्रीलंकाई गेंदबाज परेरा ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (35) को एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को पहला झटका दिया। उन्हें करुणारत्ने की गेंद पर अंपायर ने नॉट आउट करार दिया था, जिस पर परेरा और चंडीमल ने डीआरएस लिया और धवन आउट पाए गए। इसके बाद 57 रन बनाकर लोकेश राहुल रन आउट हो गए। एक रन लेने के फेर में उनके और पुजारा के बीच तालमेल की कमी रह गई। इसके बाद भारत को तीसरा झटका तब लगा जब 13 रन बनाकर कप्तान विराट कोहली रंगना हेराथ की गेंद पर कैच आउट हो गए। एंजेलो मैथ्यूज़ ने जबरदस्त कैच लेकर कोहली को पवेलियन भेज दिया।
इसके बाद पुजारा और रहाणे ने अच्छी बल्लेबाजी करते हए भारत को एक बड़े स्कोर की ओर अग्रसर किया। इस दौरान अपना 50 टेस्ट खेल रहे पुजारा ने अपने करियर का 13वां शतक पूरा किया साथ ही टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने अपने 4000 रन पर भी पूरे किए। वहीं दूसरे छोर पर मौजूद अजिंक्य रहाणे ने भी अपना नौवां टेस्ट शतक पूरा कर लिया है। दोनों खिलाड़ियों के बीच 211 रनों की साझेदारी हुई है।
इस मैच में टीम इंडिया ने एक बदलाव के तहत सलामी बल्लेबाज अभिनव मुकुंद की जगह एक बार फिर लोकेश राहुल को शामिल किया। राहुल बुखार के कारण पहला टेस्ट नहीं खेल पाये थे। वहीं दूसरी और पहले टेस्ट में करारी हार से निराश मेजबान टीम तीन बदलावों के साथ उतरी। कप्तान दिनेश चंडीमल की वापसी हुई है। मलिंदा पुष्पकुमार व धनंजय डी सिल्वा को भी टीम में शामिल किया गया है।
भ्रारतीय टीम ने पूरे समय रन बनाये। लंच तक एक विकेट पर 101 रन जबकि टी ब्रेक तक 238 रन बनाये। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को तीसरा झटका कैप्टन विराट कोहली (13) के रूप में लगा। उनसे पहले के एल राहुल अर्धशतक बनाकर आउट हुए थे। टीम इंडिया ने अपना पहला विकेट शिखर धवन (35) के तौर पर खोया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *