MP में नदी नाले उफान पर,सैकड़ों वाहन जाम में फंसे

भोपाल, राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में जारी बारिश से शुक्रवार को आम जनजीवन प्रभावित है। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में कई स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। जानकारी के अनुसार प्रदेश के रायसेन जिले में लगातार मूसलाधार बारिश होने से निचली बस्तियों में पानी भर गया है। इतना ही नहीं शहर के बीचों-बीच स्थित रिलायंस का एक पेट्रोल पंप भी डूब गया है। साथ ही साथ विदिशा-रायसेन राष्ट्रीय राज्य मार्ग 86 और भोपाल-सागर-कानपुर-इलाहाबाद हाईवे भी बंद हो गया है। करीब तीन किलोमीटर सड़क चार फीट पानी में डूबी हुई है ।

जानकारी के अनुसार जिले में पिछले 4 दिनों से रुक-रुक कर बारिश हो रही थी। इसके चलते गुरुवार को विदिशा-रायसेन राष्ट्रीय राज्य मार्ग 86 पूरी तरह से बंद कर दिया गया था। वहीं, शुक्रवार अल-सुबह से भोपाल-सागर-कानपुर-इलाहाबाद हाईवे भी बंद कर दिया गया है। लगातार बारिश के चलते करीब दो किलोमीटर सड़क पानी में डूबी है। वहीं, कौड़ी पुल पर 3 फीट ऊपर पानी बह रहा है। राज्य में इन दिनों मानसून पूरी तरह सक्रिय है। शुक्रवार को भी आसमान पर बादल छाए हुए थे और बारिश का दौर जारी है, जिसका सीधा असर जनजीवन पर पड़ रहा है। कई हिस्सों में नदी-नाले उफान पर होने से आवागमन भी बाधित हो रहा है। बीते 24 घंटों के दौरान भोपाल में 44 मिलीमीटर, इंदौर में 5.6 मिलीमीटर, जबलपुर में 7.2, खजुराहो में 47.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।
वहीं, मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में रीवा संभाग, कटनी, उमरिया, शहडोल, पन्ना, दमोह, जबलपुर, अनूपपुर, डिंडोरी, छतरपुर, अलीराजपुर, झाबुआ, बड़वानी, खंडवा, खरगौन, बुरहानपुर आदि स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। साथ निचली बस्तियों में बाढ़ जैसे हालात बनने की भी आशंका जताई है। राज्य में बारिश ने मौसम सुहावना बना दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *