1500 के डिपॉजिट पर फ्री मिलेगा जियो 4 जी फोन

नई दिल्ली, जियो का ४जी फोन अब फ्री में दिया जाएगा। हालांकि इसके लिए शर्त रखी गई है। इसके तहत १५०० रुपए डिपॉजिट करना होगा, जो ग्राहक को तीन साल बाद ही लौटाए जाएंगे। शुक्रवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमि की सालाना आम सभा में मुकेश अंबानी ने कई बड़े ऐलान किए हैं। इस फोन की बुकिंग २४ अगस्त से शुरू होगी।
कंपनी के चेयरमैन मुकेश अम्बानी  ने कहा कि यह फोन फ्री में दिया जा रहा है। यह जियो यूजर्स के लिए है और हमें पता है कि फ्री की चीजों का गलत इस्तेमाल हो सकता है। जियो फोन ऑफर का गलत इस्तेमाल न हो, इसलिए सभी जियो फोन के साथ ग्राहकों को १५०० रुपए देने होंगे। यूज किए गए जियो फोन को लौटाने पर ये पैसे वापस दिए जाएंगे। इसके लिए आपको ३६ महीने जियो फोन यूज करना होगा। इसके बाद ही आपको डिपॉजिट राशि वापस मिलेगी।
२४ अगस्त से बुकिंग
रिलायंस ने कहा कि अगले १२ महीने में देश के ९९ फीसदी लोगों को जियो कवर कर लेगा। इस डुअल सिम फोन की प्री बुकिंग २४ अगस्त से शुरू होगी। इस फोन को १५०० रुपए की सिक्योरिटी डिपॉजिट के साथ खरीदा जा सकता है। बिना टच स्क्रीन वाले इस फोन में अल्ट्रा-अफोर्डेबल ४जी वोल्ट होगा। इसमें ५१२ एमबी रैम और ४ जीबी इंटरनल स्टोरेज होगा, जिसे १२८ जीबी तक बढ़ा सकते हैं।

बात करना बिलकुल मुफ्त
जियो फोन के साथ वॉयस कॉल फ्री मिलेगी। लेकिन, इंटरनेट चलाने के लिए आपको १५३ रुपये का रीचार्ज करना होगा। मुकेश ने कहा कि जियो फोन के साथ वॉयस कॉल हमेशा फ्री होगी। लेकिन, इसकी शर्तें अभी नहीं बताई गई हैं।

१५३ में धना धन प्लान
मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो धन धना धन प्लान जियो फोन के लिए सिर्फ १५३ रुपये प्रति महीने के साथ उपलब्ध होगा। खास बात यह है कि इसके लिए कोई फेयर यूसेज पॉलिसी नहीं है। यानी एक दिन में २ जीबी की लिमिट नहीं होगी और अनलिमिटेड डेटा मिलेगा।

जियो फोन के कंटेंट टीवी पर भी
जियो फोन यूजर्स मोबाइल के कंटेंट किसी भी टीवी पर देख सकते हैं। इसके लिए खास तौर पर जियो फोन टीवी केबल बनाया गया है जिसे कनेक्टिविटी होगी। इस ऐक्सेसरी के साथ यूजर्स ३०९ रुपये के धन धना धन प्लान ले सकते हैं। इसके तहत यूजर्स दिन भर में ३-४ घंटे वीडियो बड़ी स्क्रीन पर देख सकते हैं।

दो सस्ते डाटा प्लान
जियो फोन के लिए दो सस्ते प्लान भी हैं। पहला २३ रुपये है, जिसकी वैधता दो दिन होगी। दूसरा प्लान १५३ रुपए का है, जिसकी वैधता सात दिन होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *