ड्राइवर को पैसे गिरने का झांसा देकर ATM में रकम डालने वाली वेन से 43 लाख लूटे, CCTV में कैद हुई घटना

भोपाल, एमपी नगर जोन-2 स्थित बैंक आफ इंडिया के एक एटीएम में पैसे डालने के लिए आई वैन से दिन दहाड़े गुरुवार दोपहर 43 लाख रुपए से भरी एक पेटी शातिर जालसाजों ने उड़ा दी। अज्ञात चोरों ने वैन ड्रायवर को नोट गिरने का झांसा दिया। जब ड्रायवर नोट देखने के लिए वैन से नीचे उतरा, इसी दौरान दूसरे चोर ने पेटी उठाई और मौके पर से चंपत हो गया। पेटी में 43 लाख रुपए की नगदी मौजूद थी। दिन-दहाड़े इस चोरी की घटना समीप लगे सीसीटीवी कैमरा में कैद हुई है। जानकारी के अनुसार आज गुरुवार दोपहर एमपी नगर जोन-2 स्थित स्मृति स्टॉर होटल के सामने के बैंक आफ इंडिया के एटीएम में लॉजिस्टिक कंपनी की वैन एटीएम में पैसे डालने के लिए आई। वैन में ड्रायवर रोहित परमार, गार्ड बबलेश सिंह चौहान, एटीएम में पैसे डालने वाला विपिन दास और एक अन्य व्यक्ति मौजूद था। बबलेश, विपिन दास और अन्य कर्मचारी एटीएम में पैसे डालने के लिए अंदर गए। वैन में करीब 45 लाख रुपए एक पेटी में बंद रखे हुए थे। पेटी के साथ वैन में ड्रायवर रोहित परमार मौजूद था। एकाएक एक साउथ इंडियन व्यक्ति ने ड्रायवर रोहित को कहा कि आपका 500 रुपए का नोट गिरा हुआ है, उसे उठा लिजिए। इस बात पर रोहित जब वैन से नीचे उतरा, तो दूसरे चोर ने 43 लाख रुपए की पेटी उठाई और मौके पर से फरार हो गया। जब ड्रायवर रोहित परमार नोट उठाकर वापस मुड़ा, तो 43 लाख रुपए की पेटी को गायब पाया। पेटी में 500 रुपए के 40 लाख और 100 एवं 2000 रुपए की तीन लाख रुपए नगदी मौजूद थी।

ड्रायवर रोहित ने पेटी गायब होने की खबर तत्काल अपने साथियों को दी। इसके बाद उन्होंने डायल 100 पर इस वारदात की सूचना देकर मदद मांगी। मौके पर पहुंची पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारी जांच में जुटे हैं। अफसरों ने बताया कि एटीएम के पास लगे सीसीटीवी कैमरों में इन दोनों आरोपियों द्वारा कैश पेटी लेकर जाने का फुटेज पुलिस को मिल गया है। इस मामले की जांच जारी है। वहीं पुलिस को आशंका है कि इस घटना में अन्जान नहीं बल्कि जानकार बदमाशों की मिली भगत हो सकती है| राजधानी में संभवत: इतनी बढ़ी रकम जालसाजी कर उड़ाने की यह पहली घटना है| सनसनी खेज घटना को लेकर बदमाशों की तलाश में पुलिस ने दम लगाना शुरु कर दिया है। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने चोरों की तलाश करने के लिए सीसीटीवी फुटेज वायरल किया है। फुटेज मे साफ तौर पर चोरी और ड्राइवर को झांसा देने की घटना नजर आ रही है। इसके अलावा उच्च अधिकारियों के दिशा निर्देश पर सारे टोल, नाका और चौराहों में जांच-पड़ताल के लिए पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। इस मामले में पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होगा।

शहर के एडिशनल एसपी के तबादले 

भोपाल, राजधानी के नए डीआईजी संतोष कुमार सिंह ने अपनी ज्वाइनिंग के बाद पहले आदेश के रूप में शहर के एडिशनल एसपी के तबादले किए हैं। भोपाल जोन वन के एडिशन एसपी राजेश सिंह चंदेल का तबादला प्रभारी पुलिस अधीक्षक मुख्यालय भोपाल किया गया है। जोन फोर के एडिशनल धर्मवीर यादव को जोन वन की कमान सौंपी गई है, वहीं ट्रैफिक एएसपी समीर यादव अपने काम के साथ-साथ जोन फोर का काम भी संभालेंगे। जानकारी के अनुसार गुरुवार को डीआईजी संतोष कुमार सिंह ने एक आदेश जारी कर भोपाल के तीन एडिशनल एसपी के विभागों में फेरबदल किया है। इसमें राजेश सिंह चंदेल एएसपी जोन वन को प्रभारी पुलिस अधीक्षक मुख्यालय, धर्मवीर यादव एएसपी जोन फोर को एएसपी जोन वन, समीर यादव एएसपी ट्रैफिक जोन फाइव को अपने कार्य के साथ-साथ एएसपी जोन फोर का कार्य संपादित किए जाने की कमान सौंपी गई है।

पुलिस कर्मी पर हमला करने वाला फरार इनामी बदमाश शिकंजे में
दस हजार रुपए के फरार ईनामी बदमाश पप्पू चटका उर्फ हसीन को जहांगीराबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पप्पू चटका छुरी से जानलेवा हमले के एक मामले में फरारी काट रहा था। यह जानकारी भोपाल एसपी साउथ सिद्धार्थ बहुगुणा ने प्रेस वार्ता में दी। एसपी ने प्रेस वार्ता में बताया कि बीती 22 मई 2017 की रात आरोपी पप्पू चटका ने सैनिक पुरुषोत्तम नामदेव पर छुरी से हमला किया था। इस हमले में पुरुषोत्तम नामदेव बुरी तरह घायल हुआ था। हमले के बाद पप्पू चटका फरार हो गया। आरोपी को पकड़ने के लिए दस हजार रुपए का ईनाम घोषित किया गया था। पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश में जुटी थी, इसी दौरान गुरुवार को मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर फरार आरोपी पप्पू चटका को हबीबगंज स्टेशन के पास से पकड़ा गया है। एसपी बहुगुणा का कहना है कि पप्पू चटक जहांगीराबाद थाना क्षेत्र की गुंडालिस्ट में शामिल है। उसके विरुद्ध कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *