किडनेपिंग के आरोपी गिरफ्तार

भोपाल,गोविन्दपुरा पुलिस ने बीते दिनों बस चालक के साथ मारपीट कर उसका अपहरण करने वाले बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। थाना पुलिस ने बताया कि 17 जुलाई को बस क्रमांक एमपी 38 पी0 208 का चालक अंकित त्रिपाठी पिता विद्या विलास त्रिपाठी उम्र 28 साल निवासी बरखेड़ी फाटक के पास ऐशबाग भोपाल का बस को जवाहर चौक से मण्डीदीप लेकर जा रहा था तभी चेतकब्रिज के पास आरोपी विशाल पाल पिता वीर सिंह पाल अवधपुरी, विक्की उर्फ धीरज पाल पिता वीर सिंह पाल उम्र 27 साल निवासी सदर, गोलू हेमेंद्र पाल पिता प्रेम सिंह पाल उम्र 24 साल निवासी इंद्रपुरी, योगेश आमकरण पिता ओमप्रकाश आमकरण उम्र 20साल निवासी गोविन्दपुरा आटो क्रमांक एमपी 04 आरए 5636 से आये और बस को रोककर चालक अंकित के साथ मारपीट कर आटो में पटक कर अपहरण कर ले गये थे बाद में बस के कंडेक्टर मुकेश यादव की रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध किया गया। सूचना मिलने पर पुलिस पार्टी अपहृत की तलास में रवाना की गई थी पुलिस घेराबंदी देख आरोपी अपहृत अंकित को अल्कापुरी गेट क्रमांक 3 के पास छोड़कर आटो लेकर भाग गये थे। अपहृता के साथ डंडो से व हाथ मुक्को से मारपीट की गई थी। जिसका मेडीकल परीक्षण कराया गया है। घटना के 24 घंटे के अंदर पुलिस टीम ने आरोपियों को एवं घटना में प्रयुक्त वाहन आटो को जप्त कर लिया है। अपहरण के पीछे पुरानी रंजिश बताई जा रही है घटना के बारे में पूछताछ की जा रही है।

शराब के लिए अड़ीबाजी कर युवक से मारपीट
गौतम नगर थाना इलाके में बीती रात शराब न मिलने पर एक बदमाश ने राह चलते युवक पर अड़ी डाल दी। जब युवक ने पैसे देने से इंकार कर दिया तब बदमाश ने गाली-गलौच कर युवक को मारना शुरु कर दिया। इस दौरान आरोपी द्वारा जातिसूचक शब्दों का उपयोग कर युवक को अपमानित भी किया। जैसे-तैसे युवक अपनी जान बचाकर पुलिस के पास पहुंचा। पुलिस ने नशेड़ी के मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरु कर दी है। थाना पुलिस ने बताया कि फरियादी रोहित वर्मा पिता रामकिशन वर्मा उम्र 20 वर्ष निवासी हरिजन बस्ती की शिकायत पर आरोपी गोलू उर्फ रईस के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि फरियादी रोहित मजदूरी का काम करता है। कल रात वह काम के बाद अपने घर लौट रहा था। इसी दौरान मोहल्ले में रहने वाला आरोपी गोलू उर्फ रईस ने उसका रास्ता रोक किया। रास्ता रोकने के समय गोलू नशे में धुत था। वह और शराब पीने के लिए रोहित पर अड़ी डालने लगा। जब रोहित ने पैसे देने से इंकार कर दिया, तो गोलू ने जातिसूचक शब्दों का उपयोग कर उसे गंदी-गंदी गालियां देना शुरु कर दिया। जब रोहित ने गालियों का विरोध किया, तो आरोपी गोलू ने उसके साथ मारपीट करना शुरु कर दिया। बाद में थाने पहुंचे युवक की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ प्रकरणदर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

विवाहिता ने जहर खाकर की आत्महत्या
राजधानी के एमपीनगर थाना इलाके में विवाहिता ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। खुदकुशी का कारण अज्ञात है। जिसकी पुलिस छानबीन कर रही है। थाना पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक गुरूकृपा काम्पलेक्स में रहने वाली 36 वर्षीय गीता ठाकुर गृहिणी थी। वहीं उनके पति प्राइवेट नौकरी करते है। बताया गया है कि बीती देर शाम गीता ने अपने घर में सल्फास खा लिया। हालत बिगड़ने पर परिवार वालों को इसकी जानकारी लगी जिसके बाद उसे गंभीर हालत में उपचार के लिए तुरंत ही नजदीक के निजी अस्पताल ले गये। लेकिन तब तक विवाहिता की मौत हो चुकी थी। अस्पताल से मिली सूचना पर पहुंची पुलिस टीम ने मर्गकायमकर शव को पोस्टमार्टम के लिए मरचूरी भेज दिया। पुलिस का कहना है कि घटनास्थल की छानबीन से ऐसा कोई सुराग नहीं मिला जिससे आत्महत्या के कारणों का ख्gालासा हो सके। जांच में जुटी टीम के मुताबिक आत्महत्या के कारणों को जानने के लिए परिवार वालों के बयान दर्ज किए जाने सहित कई बिन्दुओं की छानबीन की जा रही है। जिसके पूरा होने पर खुदकुशी के कारणों का खुलासा हो सकेगा।

शातिर बदमाशो ने बेहोशी की दवा सुंघाकर ढाई लाख का माल बटोरा
जहांगीराबाद थाना क्षेत्र स्थित एक मकान में चोरी हो जाने का मामला सामने आया है। शातिर चोरों ने मकान मालिक को बेहोशी की दवा सुंघाकर करीब ढाई लाख रुपए के सामान की चोरी की है। पुलिस के अनुसार मकान नम्बर 10/7 स्टेट बैंक कालोनी जहांगीराबाद निवासी मोबिन उद्दीन पिता हिफजुर रहमान के मकान में बुधवार तड़के चोरी हुई है। चोरों ने मकान में रखी बीस हजारो रुपए नगदी समेत करीब ढाई लाख रुपए कीमत का सामान बटोरकर चंपत हो गये । मोबिन उद्दीन ने पुलिस को बताया कि उनका तीन मंजिला मकान है। ग्राउंड फ्लोर पर उनके माता-पिता सोते हैं। फस्र्ट फ्लोर पर उनके बड़े भाई का परिवार और सैकेंड फ्लोर पर वह अपने परिवार के साथ रहते हैं। उनका कहना है कि हर रोज उनकी माता सुबह साढ़े पांच बजे उठ जाती हैं। लेकिन बुधवार को उनकी नींद साढ़े सात बजे खुली। नींद खुलने पर उनकी माता जब कमरे से बाहर निकली, तो सामान को बिखरा हुआ पाया। मोबिन का कहना है कि उनके माता पिता के बिस्तर के पास एक रूमाल पड़ा हुआ मिला, जिसमें नशीनी सुंगध आ रही है। संभवत: इस चोरी को किसी करीबी शख्स ने अंजाम दिया है। इस घटना के बाद उन्होंने जहांगीराबाद थाने में चोरी की सूचना दी है। मौके पर पहुंची जहांगीराबाद पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *