किसानों के मुद्दे पर विधानसभा में होगी चर्चा,कांग्रेस लाएगी स्थगन

भोपाल, नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा है कि किसानों, सरदार सरोवर विस्थापितों के साथ ही जनहित के हर मुद्दे को विधानसभा में उठाया जाएगा और सरकार से जवाब मांगा जाएगा। किसानों के मामले में सरकार से सदन की कार्यवाही रोक कर चर्चा करवाने का आग्रह किया जाएगा।
नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद बताया कि किसान का मुद्दा सर्वोच्चता पर है और प्रदेश में मंदसौर जिले के पिपल्या मंडी में हुए गोलीकांड और आत्महत्या कर रहे किसानों के मामले में सरकार से जवाब मांगा जाएगा। नेता प्रतिपक्ष सिंह ने कहा कि हजारों लोग सरकार की लापरवाही, उदासीनता और उपेक्षा के चलते 31 जुलाई को अपने घर जमीन से बेघर हो जाएंगे। अभी तक उनके विस्थापन का कोई माकूल इंतजाम सरकार ने नहीं किया। इस मुद्दे पर सरकार से जवाब मांगा जाएगा।
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि ऐसे अनेक मुद्दे हैं जो इस सरकार के जन विरोधी चेहरे और भ्रष्टाचार को बेनकाब करते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे सभी मुद्दे विधानसभा में उठाए जाएंगे।

पेंशनरों को सातवें वेतनमान का तत्काल लाभ दे सरकार
नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने राज्य के साड़े चार लाख पेंशनरों को तत्काल केंन्द्र के समान सातवें वेतनमान के अनुसार पेंशन देने की मांग की है। सिंह ने इस संबंध में मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है।
नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा है की पेंशनर्स को पुनरीक्षित वेतनमान देने का प्रकरण मुख्यमंत्री सचिवालय में क्यो लंबित हैं। उन्होंने कहा की चुनाव के समय पेंशनर्स के वोट पाने सरकार उनके हक देने की बात करती है उसके बाद सब भूल जाती है। सिंह ने कहा की जहां तक वित्तिय स्थिति का सवाल है तो मुख्यमंत्री अपनी यात्राओं और अभियानों पर फिजूल खर्ची न करें तो आराम से पेंशनरों को उनके हक की राशि मिल सकती हैं।
नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा की नमामि देवि नर्मदे में 2000 हजार करोड़, पौध रोपण पर 700 हजार करोड़ खर्च करने का पैसा पता नहीं कहां से आ जाता है लेकिन अगर कर्मचारियो और पेंशनर्स को लाभ देने का मामला हो तो सरकार आर्थिक कारणो का हवाला देकर हीलाहवाली करती है। सिंह ने कहा जिस व्यक्ति ने 60 साल तक सरकार की सेवा की हो उन्हें इस आयु में लाभ देने में सरकार को तत्काल निर्णय लेना चाहिए। कई पेंशनरों का जीवन यापन पेंशन पर ही निर्भर है। इसे सरकार को घ्यान में रखना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *