वीनस के अंडरगार्मेंट विवाद पर अखबार को मांगनी पड़ी माफी

लंदन, खेल के दौरान कभी खिलाडि़यों के अंडरगार्मेंट उनके लिए विवादों का कारण बन जाते हैं इसी तरह एक विवाद विलियम्स वीनस के साथ जुड़ा गया,लेकिन बाद में विवाद खड़ा करने वाले अखबार ने ही वीनस से माफी भी मांगी। बात दे कि 5 बार की विंबडलन चैंपियन और ग्रैंडस्लैम फाइनल में इतिहास रचने के करीब पहुंच चुकी अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स खेल के इतर भी सुर्खियों में आ गई। हुआ यू कि 03 जुलाई को हुए मुकाबले के दौरान वीनस उस वक्त विवादों में आ गईं थीं जब मैच के दौरान उनकी पिंक कलर की ब्रा तस्वीरों में कैद हो गई। वीनस के अंडरगार्मेंट पर अमेरिकी अखबार ने ट्वीट कर दिया जिस पर बवाल मच गया। लोगों ने जब ट्वीट पर आपत्ति जताई तो अखबार को माफी मांगनी पड़ी।
अखबार ने विंबलडन मैच के दौरान वीनस के कपड़े चेंज करने की स्टोरी को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा,कुछ जो सफेद होना चाहिए था नहीं है! विंबलडन में एक खिलाड़ी मैच से पहले अंडरगार्मेंट चेक में फेल हो गया…। अखबार ने इस ट्वीट के साथ वीनस के अंडरगार्मेंट चेंज करने की खबर लगाई गई थी। इसके बाद लोगों ने जब इस ट्वीट की आलोचना शुरू कर दी तो अखबार को माफी मांगनी पड़ी। लोगों ने ट्वीट को रेसिस्ट माना और इसकी निंदा की। विलियम्स से मांफी मांगते हुए अखबार ने ट्वीट में लिखा, विंबलडन के क्लोदिंग रूल को लेकर लगाई गई एक स्टोरी के प्रोमोशनल ट्वीट पर कुछ लोगों ने आपत्ति जताई थी। किसी को हर्ट करने का हमारा कोई इरादा नहीं था। हमने उस ट्वीट को हटा लिया है। इसके बाद अखबार ने उसी स्टोरी को फिर से एक नए ट्वीट के साथ शेयर भी किया।
क्या है पूरा मामला
पिछले सोमवार को वीनस का मुकाबला इलिसे मेर्टेस से था। वह महिला एकल वर्ग का पहले दौर का मुकाबला था। इस मैच में वीनस ने इलिसे को सीधे सेटों में 7-6 (9-7), 6-4 से मात देकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। मैच के दौरान उनकी पिंक कलर की ब्रा दिख रही है। अधिकारियों ने ही वीनस को उसे बदलने के लिए कहा। जिसके बाद मैच के बीच में ही वीनस को अपना अंडरगार्मेंट बदलना पड़ा। आपको बता दें कि विंबलडन में सभी खिलाड़ियों को व्हाइट कलर के कपड़े पहनने के सख्त निर्देश होते हैं। आपको बता दें कि वीनस ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंचने वाली सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं। इससे पहले मार्टिना नवरातिलोवा 1994 विंबलडन में उप विजेता रही थीं। यह वीनस का नौवां फाइनल है, उन्होंने 2000 में अपनी पहली विंबलडन ट्रॉफी जीती थी। 20वीं बार विंबलडन में खेल रहीं वीनस ने अंतिम बार 2008 में यहां खिताब जीता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *