रुपयों का लालच दे बच्चों का खून निकालता था अस्पताल का कंपाउन्डर

पीलीभीत,पुलिस ने लालच देकर नाबालिक बच्चों का खून निकालने वाले एक रैकेट का भंडाफोड़ किया है, जिसका सरगना एक स्थानीय नामचीन निजी चिकित्सालय में कंपान्डर के रूप में काम करने वाला जाकिर नाम का एक व्यक्ति है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले उसके अन्य साथियों की तलाश शुरू कर दी है।
कोतवाली प्रभारी देशपाल सिंह ने बताया कि मोहल्ला शेर मोहम्मद में मारे गए छापे में पुलिस ने नगर के एक नामचीन अस्पताल के कंपाउंडर को गिरफ्त में लिया है, जो रूपयों का लालच देकर बच्चों का खून निकाल रहा था। जिस समय पुलिस ने उसके घर पर दबिश दी, उस समय भी वह एक बच्चे का खून निकाल रहा था, जबकि एक अन्य बच्चा अपनी बारी की प्रतीक्षा कर रहा था। पुलिस ने उसके घर से निकाला गया खून और खून निकालने में प्रयुक्त होने वाले उपकरण भी बरामद बरामद किए हैं। जाकिर ने पुलिस की पूछताछ में रैकेट से जुड़े कुछ और लोगों के नाम बताए हैं। पुलिस ने उनकी तलाश में दबिश देना शुरू कर दिया है।
पुलिस ने बताया कि पीलीभीत में गांधी स्टेडियम रोड पर स्थित एक निजी अस्पताल में कंपाउंडर के रुप में कार्यरत जाकिर के बारे में काफी दिनों से शिकायतें मिल रही थीं कि वह पांच सौ रुपये देने का लालच देकर बच्चों का खून निकालता है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस दल ने रात दस बजे उसके मोहल्ला शेर मोहम्मद स्थित घर पर छापा मारा, तो वहां दो बच्चे मिले, जिनमें से एक खून का निकाला जा रहा था, जबकि दूसरा अपनी बारी आने का इंतजार कर रहा था। पुलिस ने मौके से एक यूनिट रक्त भी बरामद किया है। पुलिस ने कंपाउंडर जाकिर को गिरफ्तार कर लिया है। कोतवाली प्रभारी देशपाल सिंह ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में जाकिर ने इस धंधे में कई अन्य लोगों के शामिल होने की बात स्वीकारी है। इस मामले में अस्पताल की भूमिका भी संदिग्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *