लखनऊ में सामने आए स्वाइन फ्लू के चार मरीज

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में चार मरीजों को स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि हुई है। इनमें से तीन का इलाज घर में चल रहा है, जबकि एक को किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। लखनऊ में इस साल अब तक स्वाइन फ्लू के कुल 15 मामले सामने आए हैं।
कैंट स्थित खेमइया निवासी एक महिला का इलाज सेना के कमांड अस्पताल में चल रहा था। सर्दी जुकाम के बाद उसे पीजीआई में भर्ती कराया गया, जहां जांच के दौरान उसे स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि हुई है। बाद में उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। अब घर पर उसका उपचार चल रहा है। इसी तरह इंदिरानगर निवासी पांच वर्षीय एक बच्चे को सर्दी जुकाम होने पर राम मनोहर लोहिया संस्थान में दिखाया गया, तो जांच में पता चला कि उसे स्वाइन फ्लू है। इस बच्चे का उपचार भी घर पर ही किया जा रहा है।
लखनऊ के मुख्य चिकित्साधिकारी जी. एस. वाजपेयी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से एक टीम दोनों मरीजों के घर गई और उन्हें टैमी फ्लू दवा दी गई। इसके अतिरिक्त किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में एक 40 वर्षीय मरीज में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। वाजपेयी ने बताया कि महानगर स्थित एक पैथोलाजी में जांच के दौरान 47 वर्षीय महिला में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। पैथालॉजी के संचालक ने इसकी रिपोर्ट मुख्य चिकित्साधिकारी को नहीं दी थी, जिसकी वजह से उसे नोटिस भेजा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *