विंबलडन: वीनस और मुरुगुजा सेमीफाइनल में,जोकोविच क्वार्टर फाइनल में भिड़ेंगे बर्डिच से

लंदन,वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन में दूसरी सबसे अधिक उम्र की महिला खिलाड़ी अमेरिका की वीनस विलियम्स ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। स्पेन की गार्बिन मुरुगुजा ने भी अंतिम चार में प्रवेश कर लिया। वहीं पुरुष एकल में सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली।
10वीं वरीयता प्राप्त वीनस ने लातविया की जेलेना ओस्टापेंको को सीधे सेटों में 6-3, 7-5 से हराकर अंतिम चार में प्रवेश किया। वहीं 14वीं वरीयता प्राप्त मुरुगुजा ने सातवीं वरीयता प्राप्त रूस की स्वेतलाना कुजनेत्सोवा को 6-3, 6-4 से शिकस्त दी।
इससे पहले तीन बार के चैंपियन जोकोविच ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए चौथे दौर में फ्रांस के एड्रियन मैनरिनो को सीधे सेटों में 6-2, 7-6, 6-4 से हराया। यह मुकाबला दो घंटे 16 मिनट तक चला। क्वार्टर फाइनल में जोकोविच का मुकाबला चेक गणराज्य के थॉमस बर्डिच से होगा।
झील जीती, महक बाहर
बालिका वर्ग में भारत की झील देसाई ने विजय अभियान जारी रखते हुए तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया। वहीं महक जैन को दूसरे ही दौर में हार का सामना करना पड़ा। 15वीं वरीयता वाली झील को रूस की मार्ता पैगिना के बीच में ही हटने से जीत हासिल हुई। उस समय पैगिना 7-0, 0-1 से आगे थी। महक को तीसरी वरीयता प्राप्त अमेरिका की क्लेयर लियु ने सीधे सेटों में 6-2, 6-1 से हराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *