CBI का छापा है ‘राजनीतिक बदला’: ममता बनर्जी

कोलकाता,आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के परिसरों पर सीबीआई की छापेमारी को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ‘राजनीतिक बदले’ के तहत की गई कार्रवाई करार दिया है। उन्होंने कहा कि अगले लोकसभा चुनाव में एनडीए सत्ता से बाहर हो जाएगा। ममता ने संवाददाताओं से कहा, ‘मुझे लगता है कि यह भाजपा के नेतृत्व में केंद्र सरकार की राजनीतिक बदले की कार्रवाई के अलावा और कुछ नहीं है।’ उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा विपक्षी दलों को परेशान करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है। ममता ने कहा, ‘उनके (भाजपा के) पास दो काम हैं। एक, विपक्षी दलों को परेशान करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करना और दूसरा, बाहरी लोगों को लाकर उन्हें दंगे शुरू करने के काम में लगाना।’ उन्होंने कहा, ‘ साल 2019 में भाजपा की केंद्र में सत्ता से छुट्टी हो जाएगी।’
उधर,पश्चिम बंगाल में हाल की हिंसा पर बोलते हुए ममता ने कहा की उन्हें केंद्र की सरकार से पर्याप्त सुरक्षा बल नहीं मिला,नतीजतन अपने ससाधनों से निपटने में थोड़ी मुश्किल जरूर हुई। लेकिन अब हालत तेजी से सुधर रहें हैं।

पुलिस ने भाजपा प्रतिनिधिमंडल को बसीरहाट जाने से रोका
बसीरहाट,पश्चिम बंगाल के हिंसाग्रस्त इलाके बसीरहाट जा रहे भाजपा के केंद्रीय स्तरीय प्रतिनिधि मंडल को पुलिस ने मध्यमग्राम में रोक लिया। रोके जाने के भाजपा के नेताओं और पुलिस के बीच बहस भी हुई। तीन भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी, ओम माथुर और सत्यपाल सिंह को हिरासत में लेकर कोलकाता हवाई अड्डे के पुलिस स्टेशन ले जाया गया। बता दें कि इससे पहले रूपा गांगुली की अगुवाई में बसीरहाट जा रहे भाजपा के राज्य स्तरीय प्रतिनिधिमंडल को पुलिस ने माइकल नगर में रोककर हिरासत में ले लिया गया। वहीं कांग्रेस डेलिगेशन को पुलिस ने बारासात जिले में रोका गया।
शनिवार को कुछ दिनो बाद को दुकानें और बाज़ार खोले गए हैं और स्थानीय ट्रेनें सामान्य रूप से चल रही हैं, लेकिन बीएसएफ की अपनी गश्त जारी है और राज्य पुलिस भी बड़ी संख्या में तैनात है। बता दें कि पश्चिम बंगाल के बसीरहाट में गुरूवार से तनाव पैदा होने की खबर के बाद पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया। इसके अलावा, राज्य सरकार ने लोगों को कथित रूप से भड़काने को लेकर कुछ संगठनों पर पाबंदी लगाने का फैसला किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *