कमाण्डो सोहन सिंह तंवर इलाज के लिए मेदांता रैफर

जयपुर, राजस्थान पुलिस की चतुर्थ बटालियन आरएसी, जयपुर की ईआरटी टीम में पदस्थापित कानि. कमाण्डो सोहन सिंह तंवर को आज शुक्रवार को इलाज के लिये गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में रैफर किया गया है। अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस ओ.पी.गल्होत्रा ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि तंवर कुख्यात, वांछित अपराधी आनन्दपाल को पकड़ने के लिए ऑपरेशन में सम्मिलित थे। उक्त अपराधी के साथ हुई मुठभेड़ में अपराधी की गोलियों की बौछार का पूरी बहादुरी के साथ सामना करते हुए उन्होंने अपराधी आनन्दपाल को मार गिराया था। इसी मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से घायल सोहन सिंह को इलाज हेतु सवाईमान सिंह अस्पताल, जयपुर में भर्ती करवाया गया था जहाँ 12 वरिष्ठ चिकित्सकों के बोर्ड की देखरेख में इनका इलाज चल रहा था।
गल्होत्रा ने बताया कि एस.एम.एस. अस्पताल के चिकित्सकों के बोर्ड द्वारा 07 जुलाई, 2017 को परीक्षण के पश्चात् फेफडों में गम्भीर संक्रमण होने, सेप्टिसीमिया के लक्षण उजागर होने तथा पिछले दिनों में उनकी तबीयत में अपेक्षित सुधार नहीं होने के कारण श्री तंवर को मेदांता अस्पताल, गुडगांव में स्थानान्तरित किये जाने का निर्णय लिया गया।
उन्होंने बताया कि इस पर फौरी प्रभाव से राज्य सरकार के सहयोग से मेदांता अस्पताल, गुडगांव से वार्ता की जाकर एयर एम्बूलेन्स की व्यवस्था की गई तथा सोहन सिंह तंवर के इलाज सम्बन्धी समस्त जानकारी मेदांता अस्पताल को प्रेषित की गई। शाम को एयर एम्बूलेन्स के जयपुर एयरपोर्ट पहुचने पर तंवर को एयर एम्बूलेन्स के जरिये दिल्ली भिजवाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *