विंबलडन 2017: मरे, नडाल, सोंगा आसान जीत से दूसरे दौर में

लंदन,शीर्ष वरीयता वाले ब्रिटेन के एंडी मरे, 15 ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले स्पेन के राफेल नडाल और फ्रांस के जो विल्फ्रेड सोंगा ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विबंलडन की शुरुआत जीत के साथ की है।
पहले दौर के मैच में मरे ने पहले दौर के मुकाबले में कजाकिस्तान के अलेक्जेंडर बबलिक को सीधे सेटों में 6-1, 6-4, 6-2 से पराजित कर अगले दौर में प्रवेश किया। वहीं चौथी वरीयता प्राप्त नडाल ने ऑस्ट्रेलिया के जॉन मिलमैन को 6-1, 6-3, 6-2 से हराया। सोंगा ने ब्रिटेन के कैमरून नूरी को सीधे सेटों में 6-3, 6-2, 6-2 से मात दी. यह मुकाबला एक घंटे 22 मिनट तक चला।
दूसरी ओर, आस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस पहले दौर का मुकाबला पूरा नहीं कर पाए और टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। किर्गियोस फ्रांस के पीयरे ह्यूज हेर्बट के साथ मुकाबला पूरा नहीं कर पाए। जब खेल रुका तब हेबर्ट 6-3, 6-4 से आगे थे।
महिला वर्ग में शीर्ष खिलाडिय़ों सिमोना हालेप, वीनस विलियम्स, पेट्रा क्वितोवा ने जीत दर्ज कर दूसरे दौर में प्रवेश किया। दूसरी वरीयता प्राप्त रोमानिया की हालेप ने न्यूजीलैंड की मारिना इराकोविक को सीधे सेटों में 6-4, 6-1 से पराजित किया। अमेरिका की वीनस ने बेल्जियम की ऐलिस मार्टिन्स को 7-6 (9-7), 6-4 से पराजित किया। वीनस ने पहला सेट टाईब्रेकर में जीता। लेकिन, वीनस ने दूसरे सेट में ऐलिस को कोई मौका नहीं दिया। वहीं 11वीं वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य की क्वितोवा ने स्वीडन की जोहाना लार्सन को 6-3, 6-4 से हराकर आसान जीत दर्ज की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *