BCCI समिति में गांगुली और शुक्ला शामिल

मुंबई, पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और बीसीसीआई पदाधिकारी राजीव शुक्ला को बोर्ड की सात सदस्यीय समिति में शामिल किया गया है। यह समिति लोढ़ा समिति के कुछ विवादास्पद सुधारवादी कदमों का आंकलन करेगी जिनका राज्य इकाइयों ने विरोध किया है। समिति के अन्य सदस्य टीसी मैथ्यू (केरल क्रिकेट), ए भट्टाचार्य (पूर्वोतर के प्रतिनिधि), जय शाह (गुजरात क्रिकेट संघ), बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी और बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी होंगे। समिति को अधिकार दिया गया है कि वह बीसीसीआई की आमसभा के विचार के लिए उपरोक्त आदेश के सदंर्भ में कुछ गंभीर मुद्दों की पहचान करे जिसे सुप्रीम कोर्ट को भी सौंपा जा सके।
इससे पहले कल मुंबई में बीसीसीआई की आमसभा की विशेष बैठक में समिति के गठन का फैसला किया गया था। बीसीसीआई ने बयान में कहा, ‘इस मामले में सुनवाई की अगली तारीख 14 जुलाई 2017 तय की गई है, इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए समिति से आग्रह किया जाता है कि अपनी बैठक के लिए जल्द कोई तारीख तय करें जिससे कि उपरोक्त कार्य का अत्यंत आवश्यकता के तहत किया जाना तय हो और इसकी लिखित रिपोर्ट 10 जुलाई 2017 से पहले बांटी जा सके जिससे कि आम सभा इस पर विचार कर सके और उपरोक्त सुनवाई से पहले इसे अंतिम रूप दे सके।’
बोर्ड ने कहा, ‘बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना को समिति की बैठक के बीच होने वाली चर्चा से नियमित तौर पर अवगत कराया जाएगा और अंत में इस रिपोर्ट को उन्हें सौंपा जाएगा जिससे कि वह इसे आमसभा के समक्ष रख सकें। ‘ बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना निजी कारणों से एसजीएम में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *