आनंदपाल की मुठभेड़ में मौत की जांच को तैयार -DGP

जयपुर,पांच लाख के ईनामी बदमाश आनंदपाल की मुठभेड में मौत के बाद सियासत शुरू हो गई है। मुठभेड के बाद के हालात पर चिंता व्यक्त करते हुए डीजीपी मनोज भटट ने शांति की अपील करते हुए कहा कि कुछ लोग इस मामले को राजनीति रंग देना चाहते है, लोग उनकी बातों पर ध्यान नहीं देकर शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने में मदद करें। मुठभेड के सवालों पर डीजीपी का कहना है कि वह और उनकी टीम ने यह ऑपरेशन पूरी पारदिर्शता से किया है वे किसी भी जांच के लिए तैयार है।
इधर,रतनगढ अस्पताल में आनंदपाल का शव लेने पहुंचे परिजनों नें कुछ नेताओं के फोन आने के बाद शव लेने से इंकार कर दिया। आनंदपाल के परिजन व उसके समर्थक मुठभेड को फर्जी बताकर पूरे मामले की सीबीआई से जांच की मांग पर अडे है।
आनंदपाल की मौत के बाद भी अब प्रदेश पुलिस, इस घटना को अलग ही रूप देने वाले कुछ उन्मीदी लोगों को की वजह से पशोपेश में है। एक बार फिर से पुलिस के आला अधिकारियों द्वारा आनंदपाल के परिजनों सं संपर्क कर शव लेने को कहां मगर परिजन व उनके समर्थकों ने शव लेने से इंकार कर लिया, लिहाजा आंनदपाल का अब भी रतनगढ़ की मोर्चरी के डी र्फ्रीज में ही रखा है। चूरू, नागौर व अजमेर जिले में इस घटना के बाद टकराव की स्थिति पैदा हो रही है पुलिस मुख्यालय के निर्देश के बाद तीनों जिलो में पुलिस, आरएसी व अन्य सुरक्षाकर्मी तैनात किए जा रहे है। इधर आनंदपाल के पैतृक गांव सांवलदा आनंदपाल समर्थकों व रिश्तेदारों को जमावडा शुरू हो गया। सुरक्षा के लिए पुलिस जाब्ता बढा दिया गया है अजमेर रेंज आईजी समेत जिले के आला अधिकारी पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए है और परिजनों से संपर्क कर मामले की जल्द से जल्द सुलझाने का प्रयास कर रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *