जनरथ बस सेवा में यात्रियों को नहीं मिल रहा पानी

इलाहाबाद,इलाहाबाद शहर में उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा शुरू की गयी जनरथ बस सेवा में यात्रियों को पानी की बोतल न दिए जाने की शिकायत की यात्रियों के द्वारा करी जा रही है। यात्रियों को यात्रा करने के दौरान वॉल्वो की तर्ज पर जनरथ सेवा में पानी की बोतल नहीं दी गयी तो यात्रियों ने प्रयाग डिपो की बस में हंगामा काटा।
इलाहाबाद शहर के प्रयाग डिपो की बस रविवार को लखनऊ से इलाहाबाद आ रही थी, जिसमें यात्रियों की शिकायत थी कि आदेश के बाद भी यात्रियों को भीषण गर्मी में पानी की बोतल मुहैया नहीं करायी गयी। जिससे कई यात्रियों ने बस स्टॉफ की मनमानी की शिकायत की और हंगामा किया।
गौरतलब है कि प्रदेश सरकार की वॉल्वो बस सेवा में यात्रियों को यात्रा करने के दौरान पानी की बोतल दी जाती है। इसी तर्ज पर प्रदेश सरकार ने जनरथ बस सेवा की शुरूआत की है। जिसमें किराया आम बसों की तरह सामान्य है। इस बस में यात्रियों को यात्रा के दौरान पानी की बोतल दिए जाने का आदेश है।
परन्तुं लखनऊ से इलाहाबाद आने के लिए यात्री प्रयाग डिपो की जनरथ बस में सवार हुए। कुछ दूर बस चलने के बाद जब लोगों को पानी नहीं मिला तो लोगों ने इसकी शिकायत बस चालक और परिचालक से की। इस पर बस चालक और परिचालक ने यात्रियों को पानी न मिलने की बात कही।
जबकि कुछ यात्रियों का कहना था कि जनरथ में पानी की बोतल के आदेश हैं,। लेकिन परिचालक की मनमानी की वजह से पानी नहीं दिया जा रहा है। वहीं कुछ का यह भी कहना था कि पानी की बोतल जनरथ में मिलती है,। शुरूआती समय में बस में बोतल दी गयी। लेकिन अब नहीं देने की बात कही जा रही है। इस बाबत अपर क्षेत्रीय प्रबंधक परिवहन दीपक चौधरी से बात की तो उन्होंने बताया कि जनरथ बस सेवा के लिए पानी का ठेका किया जा चुका है ।बस में पानी देने के आदेश भी हैं, अगर यात्रियों को पानी नहीं दिया जा रहा है तो यह बस स्टॉफ की लापरवाही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *