एक ही पटरी पर दो ट्रेन, गार्ड के सूझबूझ से रूका हादसा

भिलाई, एक ही ट्रेक पर चल रही दो टेन से होने वाला हादस गार्ड के सूझबूझ से टल गया। आगे चल रही दुर्ग पूरी एक्सप्रेस ट्रेन के गार्ड की नजर पड़ी तो वह देखकर अवाक रह गया क्यों कि कुछ ही दूरी पर उसी पटरी पर पिछे से एक दूसरी एक्सप्रेस ट्रेन आ रही थी। गार्ड ने तत्काल उसे लाल झंडी दिखाना शुरू किया तब जाकर पिछे वाली ट्रेन रूकी जिसके कारण एक बडा हादसा टल गया। नही हो बहुत बडी दुर्घटना हो जाती और कईयों की जान चली जाती।
दुर्ग पूरी एक्सप्रेस में सवार यात्री पॉवर हाउस से खोर्दा रोड जा रहे शेख युसुफ से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार की शाम को पूरी जाने के लिए निकली दुर्ग-पुरी एक्सप्रेस रविवार की सुबह ओड़िया के बारंग के समीप तालचर रेलवे स्टेशन आने के पूर्व अचानक इस ट्रेन की गार्ड की नजर पड़ी कि उसी ट्रेक पर तेज गति से पिछे से एक और एक्सप्रेस ट्रेन आ रही है। उसके बाद हडबडाये गार्ड ने लाल रंग का झंडा दिखाना शुरू कर दिया उसके बाद पिछे से आ रही ट्रेन कुछ दूर पर आ कर रूक गई। इसको दुर्ग पुरी ट्रेन में सवार कई यात्रियों ने देखा क्योंकि जब यह ट्रेन घुमावदार टेक पर जा रही थी तभी पिछे से आ रही टेन यात्रियों व गार्ड को दिखा। पिछे से आ रही ट्रेन के लाल झंडी देखकर रूकने के बाद लोगों की जान में जान आई
एक ही ट्रेक पर चलने का ये है कारण
दुर्ग-पूरी एक्सप्रेस में सवार एक यात्री शेख जहांगीर के अनुसार ट्रेक पर मेंटनेंस का कार्य चल रहा था, इसके कारण सभी टेनों को एक ही ट्रेक से परिचालन किया जा रहा था, एक ट्रेक पर दो एक्सप्रेस को तय दूरी रखने के बाद भेजा जाता है लेकिन यहां दोनो एक्सप्रेस साथ-साथ चल रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *