केजरीवाल-LG में फिर ठनी, फाइल को पहले BJP तक पहुंचाने का आरोप

नई दिल्ली, दिल्ली की आजादपुर, नरेला, केशोपुर, ग़ाजीपुर सब्ज़ी मंडी, ग़ाज़ीपुर फूल मंडी और ग़ाजीपुर मुर्गा मंडी समितियों के गठन को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप-राज्यपाल अनिल बैजल के बीच ठन गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि उप-राज्यपाल भाजपा एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं। वह सभी महत्वपूर्ण फाइलें भाजपा को लीक कर देते हैं। केजरीवाल ने उप-राज्यपाल से सवाल किया कि मुख्यमंत्री को भेजी जाने वाली फाइलें भाजपा के पास कैसे पहुंच जाती हैं।
उप-राज्यपाल अनिल बैजल ने अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा आज़ादपुर, नरेला, केशोपुर, ग़ाज़ीपुर सब्ज़ी मंडी, ग़ाज़ीपुर फूल मंडी और ग़ाज़ीपुर मुर्गा मंडी समितियों के गठन की फाइल लौटा दी थी। नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता मंडियों के गठन में नियमों की अवहेलना की शिकायत लेकर उपराज्यपाल से मिले थे। मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया है कि फाइल उनके ऑफिस पहुंचने के पहले ही विजेंद्र गुप्ता ने बयान दे दिया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल के बीच एक बार फिर ठन गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल कार्यालय पर मुख्यमंत्री को भेजी जाने वाली फ़ाइलों को लीक करने का आरोप लगाया है।
अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से पूछा है कि उप-राज्यपाल के कार्यालय से मुख्यमंत्री कार्यालय को भेजी जाने वाले फाइल की कॉपी भाजपा को पहले पहुंच जाना कितना उचित है? दरअसल, अरविंद केजरीवाल सरकार की ओर से दिल्ली में छह मंडी समितियों के गठन को अनुमति संबंधी फाइल उप-राज्यपाल अनिल बैजल ने राज्य सरकार को लौटाते हुए पूछा था कि क्या मंडी समितियों में चयन में सभी प्रक्रियाओं का पालन किया गया है। मंडी समिति के गठन के केजरीवाल सरकार के फैसले के खिलाफ नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता उप-राज्यपाल से मिले थे। उन्होंने गठनमें उप-राज्यपाल से नियमों की अवहेलना का आरोप लगाया था।
विजेंद्र गुप्ता की शिकायत के बाद उप-राज्यपाल अनिल बैजल ने मुख्यमंत्री कार्यालय को फाइल लौटा कर जवाब मांगा था। मुख्यमंत्री कार्यालय का आरोप है कि उप-राज्यपाल दफ्तर से मुख्यमंत्री के दफ्तर को भेजी गई फाइलों की प्रतियां पहले ही नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता को पहुंचा दी जाती हैं। अरविंद केजरीवाल ने उप-राज्यपाल को एक समाचार पत्र भी भेजा है, जिसमें विजेंद्र गुप्ता के का बयान प्रकाशित है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *