गुरुग्राम गैंगरेप: मामले की जांच के लिए SIT गठित

गुरुग्राम,गुरुग्राम के मानेसर में ९ महीने की बच्ची की हत्या और उसकी मां के साथ ऑटो में गैंगरेप के मामले में पुलिस के हाथ अभी तक खाली हैं। मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई है। मंगलवार शाम को पुलिस ने संदिग्ध आरोपियों का स्केच जारी किया है। पुलिस का कहना है कि मामले की गंभीरता से तफ्तीश की जा रही है। आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार किया है। मामले की जांच के लिए गठित एसआईटी में डीसीपी क्राइम व क्राइम ब्रांच की प्रमुख टीम को लगाया है।
डीसीपी क्राइम की ओर से महिला से बातचीत के बाद तीन संदिग्ध लोगों का स्केच जारी किया जा रहा है। इसके साथ क्राइम ब्रांच की टीम आस-पास के गांव के सभी टाटा मैजिक वाहनों का डिटेल निकलवा रही है। इन मालिकों और संदिग्ध लोगों की लोकेशन ट्रेस की जाएगी। जिससे उनके मोबाइल व पूछताछ का मिलान कर आरोपी तक पहुंचा जाएगा।
डीसीपी साउथ अशोक बख्शी का कहना है कि स्केच से आरोपियों तक पहुंचने में काफी मदद मिलेगी। उसका मिलान वाहन मालिक व चालकों से किया जाएगा। पुलिस सभी पहलू पर जांच कर रही है। जल्द ही वारदात का खुलासा किया जाएगा। आईएमटी मानेसर में महिला के साथ हुए गैंगरेप मामले में पुलिस ने जांच अधिकारी एसआई सुमन बाला को मंगलवार की शाम निलंबित किया है। एसीपी मानेसर की जांच रिपोर्ट में पाया गया कि महिला की ओर से जांच में देरी की गई और समय पर सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को नहीं दी।
गुरुग्राम के मानेसर इलाके में २९ मई को ९ महीने की बच्ची को ऑटो सवार लोगों ने ऑटो से फेंक कर हत्या कर दी उसके बाद उसकी मां के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया पीड़ित महिला की शिकायत पर पुलिस ने ३० मई को उसकी बेटी की हत्या का मामला दर्ज कर लिया था लेकिन पुलिस को जब महिला ने अपनी आप बीती बताई तो पुलिस के पैरों के तले से जमीन निकल गई।
पीड़ित महिला के साथ पहले तो ऑटो सवार ने पहले तो छेड़छाड़ की और जब बच्ची रोने लगी तो उसे ऑटो से फेंक कर उसकी हत्या कर दी। उसके बाद महिला को सुनसान जगह पर ले जाकर सभी ने महिला के साथ गैंगरेप किया। वारदात के बाद महिला बेटी का शव लेकर मेट्रो से दिल्ली आई और फिर शव लेकर दिल्लीr से वापस गुरुग्राम मेट्रो से गई। इस मामले में आरोपियों का अब तक कोई सुराग नहीं है।
महिला के अनुसार २९ मई को उसके पति का कुछ पड़ोसियों से झगड़ा हुआ था। पड़ोसियों के डर से वो रात करीब १२ बजे अपनी मां के पास जाने के लिए निकल पड़ी। महिला ने पहले एक ट्रक वाले से लिफ्ट ली, लेकिन ट्रक ड्राइवर उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा, इसके बाद वह ट्रक से उतर गई और शेयर ऑटो में बैठी। लेकिन, उसका ड्राइवर और उसके दो साथी महिला से बदसलूकी करने लगे। इस दौरान बच्ची के रोने पर आरोपियों ने उसे चलती ऑटो से फेंक दिया। जिससे मासूम की मौत हो गई। आरोपियों ने सुनसान जगह पर महिला के साथ करीब पांच घंटे तक गैंगरेप किया। हालांकि, महिला ने पुलिस को गैंगरेप की शिकायत ३ जून को दी। पुलिस अभी तक आरोपियों की पहचान नहीं कर पाई है और न ही वो ऑटो बरामद हुआ है, जिसमें वारदात को अंजाम दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *