भाजपा और RSS से लड़ने के लिए राहुल पढ़ रहे गीता उपनिषद

चेन्नई,कांग्रेस के पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों दक्षिण के राज्यों के दौर पर हैं तेंलगाना में अपनी सभा को संबोधित करने के बाद रविवार को राहुल गांधी तमिलनाडू पहुंचे। तमिलनाडू की राजधानी चेन्नई में पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भाजपा का मुकाबला करने के लिए आजकल वह उपनिषद और भागवद गीता पढ़ रहे हैं। पार्टी सूत्रों ने राहुल के हवाले से कहा,मैं उनसे (आरएसएस के लोगों से) पूछता हूं, मेरे दोस्त, आप ऐसा कर रहे हैं, आप लोगों को दबा रहे हैं, लेकिन उपनिषद में लिखा है कि हर व्यक्ति समान है, तो फिर आप अपने ही धर्म में कही गई बात को कैसे झुठला रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा बुनियादी तौर पर भारत को समझती ही नहीं है,उसे सिर्फ च्च्नागपुर (आरएसएस मुख्यालय) समझ आता है।”
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि भाजपा के लोगों को लगता है कि च्च्सारा सार्वभौमिक ज्ञान” प्रधानमंत्री के पास से ही आता है। आरएसएस-भाजपा पर देश में एक ही तरह का विचार थोपने का आरोप लगाते हुए राहुल ने कहा कि हर व्यक्ति, चाहे वह तमिलनाडु में हो या उत्तर प्रदेश में, असहमति जाहिर करने का अधिकार सभी लोगों के पास होता है और किसी एक विचार को थोपना स्वीकार्य नहीं है।
तमिलनाडु के लोगों, उनकी भाषा, संस्कृति एवं खानपान की तारीफ करते हुए राहुल ने कहा कि अन्य राज्यों की तरह यह भी भारत की ताकत हैं। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु से उनका विशेष जुड़ाव है। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने तमिल फिल्में देखना शुरू कर दिया है और वह तमिलनाडु के लोगों की संस्कृति के बारे में पढ़ते हैं। राहुल ने कहा,मैंने अपनी बहन को एक एसएमएस भेजा, मैंने अपनी बहन से कहा कि मुझे तमिलनाडु आना पसंद है। मुझे नहीं पता क्यों मैं तमिल लोगों से खुद को जुड़ा हुआ पाता हूं। कांग्रेस नेता ने कहा,मैंने (प्रियंका को) लिखा,मैं तमिल, तमिलों से प्रेम करता हूं। उन्होंने भी लिखा कि मैं भी उनसे प्रेम करती हूं।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *