योगी सरकार के माथे पर कलंक हैं जेवर कांड कांग्रेस

लखनऊ,यूपी में कानून व्यवस्था को चुनावी मुददा बनकर सत्ता में आई योगी सरकार अब प्रदेश की खराब होती कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष के निशाने पर आ गई है।हाल के दिनों में उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर राजमार्ग पर जेवर में हुई हत्या और सामूहिक दुष्कर्म के मामले में राजनीति शुरु हो गई है। कांग्रेस और सपा ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है, इसके साथ ही योगी सरकार के खिलाफ विपक्ष इसे लेकर हमला तेज कर चुका है। कांग्रेस ने इसे प्रदेश सरकार के माथे पर कलंक बताया है। जबकि, सपा ने कहा है कि प्रदेश की जनता इससे थर्रा गई है। इस बीच पूरे मामले में पुलिस के हाथ अब तक खाली हैं, जेवर में हत्या, लूट और चार महिलाओं से हुए सामूहिक दुष्कर्म के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने एक प्रतिनिधिमंडल के साथ मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस घटना से यह साफ हो गया है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है और पूरा प्रदेश अपराधियों की गिरफ्त में आ गया है। राजबब्बर ने कहा, जेवर की यह घटना प्रदेश सरकार के माथे पर कलंक है।
राजबब्बर ने कहा कि च्दंगे, फसाद, आगजनी, कत्ल, लूट और दुष्कर्म की घटनाएं बेतहाशा बढ़ रही हैं,उन्होंने कहा, पहले धर्म और मजहब की लड़ाई और अब जाति और बिरादरी की लड़ाई शुरू हो चुकी है।सहारनपुर की जातीय हिंसा इसी का परिणाम है, दुर्भाग्यपूर्ण है कि सहारनपुर की घटना की आग धीरे-धीरे अलीगढ़, पीलीभीत सहित प्रदेश भर में फैल चुकी है।समाजवादी पार्टी के नेता व उत्तर प्रदेश में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा कि बुलंदशहर में हुई हत्या, लूट और सामूहिक दुष्कर्म की घटना प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार पर काला धब्बा है।चौधरी ने कहा कि जब से प्रदेश में बीजेपी की सरकार आई है आम जनता दहशत में हैं, अपराधी सामानांतर सरकार चला रहे हैं।अपराधी एक से बढ़ कर एक भयावह घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं,
चौधरी ने कहा, बुलंदशहर की हैवानियत से प्रदेश की जनता थर्रा गई है, ग्रेटर नोएडा के जेवर से बुलंदशहर जाने वाले राजमार्ग पर बुधवार को रात करीब १.३० बजे कार सवार एक परिवार को छह बदमाशों के तांडव का शिकार होना पड़ा।बदमाशों ने कार में बैठी चारों महिलाओं के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया, फिर परिवार के साथ लूटपाट भी की। इतना ही नहीं परिवार की आबरू बचाने के लिए आगे आए व्यक्ति की गोली मारकर नृसंश हत्या कर दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *