पुलिस ने 24 घंटे में खोजी सांसद की बकरियां

भोपाल, उत्तर प्रदेश के समाजवादी पार्टी के सांसद चौधरी मुनव्वर सलीम के विदिशा स्थित फार्म हाउस से २३ बकरियां चोरी हो गईं थी। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए १७ बकरियों को पुलिस ने २४ घंटे के अंदर ही बरामद कर लिया, जबकि तीन बकरियां मृत पाई गई है। तीन अन्य बकरियों की तलाश जारी है। बता दें कि सवा तीन साल पहले उत्तर प्रदेश के मंत्री एवं समाजवादी पार्टी के ही नेता आजम खान के उत्तर प्रदेश के रामपुर के पसियापुरा स्थित डेयरी फार्म से सात भैंस चोरी हुई थीं और वारदात के बाद तुरंत संज्ञान लेते हुए वहां की पुलिस ने ये सभी भैंस लगभग २४ घंटे के अंदर ही बरामद कर ली थीं।
सलीम की इन बकरियों की चोरी होने की रिपोर्ट सांसद सलीम के छोटे भाई मुबश्शिर चौधरी द्वारा सिविल लाइन थाना विदिशा में सोमवार सुबह दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस तुरंत हरकत में आई और २३ बकरियों में से १७ बकरियों को जिंदा एवं तीन बकरियों को मृत अवस्था में २४ घंटे के अंदर ही ढूंढ़ निकाला, जबकि शेष तीन बकरियों की तलाश जारी है। सलीम उत्तर प्रदेश से समाजवादी पार्टी के सांसद हैं। वह मूल रूप से मध्य प्रदेश के विदिशा के रहने वाले हैं। विदिशा सिविल लाइन थाना प्रभारी एचएस राजावत ने कहा कि च्च्राज्यसभा सांसद मुनव्वर सलीम के छोटे भाई मुबश्शिर चौधरी ने शिकायत दर्ज कराई कि उनके विदिशा स्थित बरखेड़ी स्थित फार्म हाउस से रविवार की रात २३ बकरियां चोरी हो गई हैं। इनमें से १७ बकरियों को हमने मुरवाडा गांव के पास एक पहाड़ी से २४ घंटे के अंदर जिंदा बरामद किया है, जबकि उसी इलाके में उनकी तीन बकरियां मृत पाई गई हैं। अब केवल तीन बकरियां गायब हैं, जिन्हें ढूंढ़ने का काम जारी है।” उन्होंने कहा, च्च्मृत तीन बकरियों के शव को देखकर लगता है कि उन्हें कुत्तों ने मारा होगा।”
थाना प्रभारी राजावत ने बताया कि जिस स्थान पर ये बकरियां मिली हैं, वह स्थान उस फार्म हाउस से मात्र आठ किलोमीटर दूर है, जहां से इन्हें कथित रूप से चुराया गया था। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि इन बकरियों को चुराने वाले लोग पकड़े जाने के डर से भाग गये हों क्योंकि ग्रामीणों ने उन्हें बकरी ले जाते हुए देख लिया होगा। इस बीच, शिकायतकर्ता मुबश्शिर चौधरी ने कहा कि च्पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की और कई स्थानों पर बकरियों को ढूंढ़ा।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *