नर्मदा के उदगम स्थल पर पूजा अर्चना करेंगे प्रधानमंत्री

भोपाल, नमामि देवी नर्मदे सेवा यात्रा के समापन समारोह एवं सेवा कार्यों का शुभारंभ करने आ रहे भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी १५ मई को अमरकंटक में नर्मदा जी के उद्गम स्थल पर मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे। पूजा अर्चना के पश्चात प्रधानमंत्री जी अमरकंटक में आयोजित जन संवाद कार्यक्रम में लाखों प्रदेशवासियों को संबोधित करेंगे।
नर्मदा यात्रा के प्रभारी एवं पार्टी के प्रदेश महामंत्री वी. डी. शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री जी की अमरकंटक यात्रा को देखते हुए यहां भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा व्यापक स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। पिछले ३ दिनों से अमरकंटक में स्वच्छता पर विशेष फोकस किया जा रहा है। नर्मदा सेवा यात्रा के समापन समारोह में किसी भी प्रकार के पानी के पाउच और अन्य ऐसी सामग्री प्रतिबंधित की गई है जिससे स्वच्छता को खतरा होता है। प्रधानमंत्री जी अनूपपुर जिले के पुड़की में स्थित जनजातीय विश्वविद्यालय में बनाए गए हेलीपैड पर उतरने के बाद सड़क मार्ग से अमरकंटक पहुंचेंगे। यहां पहुंचने के बाद सबसे पहले नर्मदा जी के उद्गम स्थल पर मंदिर में जाएंगे और पूजन करेंगे। कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर प्रधानमंत्री जी मंच पर कलश पूजन के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम स्थल पर नर्मदा सेवा यात्रा की अदभुत प्रदर्शनी लगायी गयी है। प्रधानमंत्री जी प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे। प्रधानमंत्री जी कार्यक्रम के पश्चात रवाना होंगे। शाम को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान मां नर्मदा की आरती करेंगे। नर्मदा तट पर सत्संग और भजन का आयोजन होगा।
विष्णुदत्त शर्मा ने बताया कि नर्मदा सेवा यात्रा के समापन समारोह में प्रधानमंत्री जी के आने की खबर से इस अंचल में विशेष उत्साह का वातावरण बना हुआ है कार्यकर्ताओं की बैठक लगातार जारी हैं। अमरकंटक को दुल्हन की तरह सजाया गया है। प्रदेश भर से आने वाले लोगों के लिए भोजन आदि की समुचित व्यवस्था की गई है। कार्यक्रम स्थल पर लाखों लोगों के बैठने के लिए विशालकाय पण्डाल लगाए गए है। पा\कग हेतु अलग अलग व्यवस्थाएं की गयी है ताकि यातायात प्रभावित न हो। पर्याप्त संख्या में शौचालय भी बनाए गए हैं जिससे किसी प्रकार की गंदगी आयोजन स्थल के आसपास न फैले। कार्यक्रम के तुरंत बाद भी हजारों कार्यकर्ता जोरदार स्वच्छता अभियान चलाकर साफ सफाई करेंगे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *