दबंगों और पुलिस प्रशासन ने किया दलितों का उत्पीड़न : डॉ उदितराज

इलाहाबाद, इलाहाबाद शहर के गिरधर माण्डा में बीते आठ माह पहले सोनू सोनकर हत्या मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी न करके पुलिस और दबंगों द्वारा दलितों का उत्पीड़न किया जा रहा है । , जिसके लिए ‘दलित महापंचायत‘ का कार्यक्रम सायंकाल आयोजित है।
डॉ उदितराज सांसद राष्ट्रीय चेयरमैन परिसंघ ने सरकिट हाउस में पत्रकारों से वार्ता के दौरान कही। डॉ उदितराज सांसद राष्ट्रीय चेयरमैन परिसंघ ने कहा कि नाबालिग सोनू की हत्या की गयी है,। क्योंकि उसके शव को तालाब से बरामद करते समय का वीडियो फुटेज जिसमें प्रशासन भी उपस्थित है। मृतक की दाहिनी आंख बुरी तरह क्षतिग्रस्त थी,। होठ तथा मुंह से खून निकल रहा था,। पेट में पट्टी बंधी थी जिससे पत्थर बांधा गया था।
उन्होंने कहा कि यदि डूबने से मौत होती तो कपड़े एवं चोटों का स्पष्टीकरण प्रशासन क्यों नहीं ध्यान दे रहा है। उन्होंने आगे कहा कि इसके उपरांत पुलिस प्रशासन व पीएसी दलित बस्ती में घुसकर कई मकान गिरा दिये, दरवाजा व खिड़की तोड़ कर लूटपाट किया एवं स्त्री-पुरूष सभी को जमकर मारा-पीटा। इसके साथ ही 44 नामजद तथा 70 अज्ञात दलितों के खिलाफ 15 गंभीर गैर जमानतीय धाराओं का मुकदमा दर्ज किया और 12 लोगों को जेल भेज दिया। अंत में सांसद ने कहा कि इसी मामले को लेकर दलित महापंचायत है और जरूरत पड़ने पर प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री से भी मिलेंगे। इस दौरान पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर कि आपकी सरकार है और लायन आर्डर का यह हाल है। उन्होंने कहा कि कोई भी सरकार आए लेकिन पुलिस ऐसी हरकतें करती रहती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *