केजरीवाल के खिलाफ दर्ज करा सकते हैं सीबीआई में कपिल मिश्रा मामला

नई दिल्ली, शनिवार को पहले मंत्री पद और फिर आम आदमी पार्टी से निलंबित हुए दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा केजरीवाल के खिलाफ आक्रामक रूख बनाए हुए हैं। वह आज उनके खिलाफ सीबीआई में एफआईआर दर्ज करा सकते हैं। उनका कहना है कि वह मंगलवार सबेरे 11ः30 बजे सीबीआई में तीन शिकायत दर्ज कराएंगे। उधर समाजसेवी अन्ना हजारे ने भी आरोपों की जांच का समर्थन किया है। उन्होंने कहा है कि केजरीवाल पर जो आरोप लगे हैं उनकी जांच होनी चाहिए।
कपिल मिश्रा आप से निलंबित
वहीं सोमवार को कपिल मिश्रा को ‘आप’ की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया। सोमवार शाम को पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) की बैठक में सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया। इससे पहले, कपिल मिश्रा ने नए आरोप लगाते हुए कहा कि मंत्री सत्येंद्र जैन ने मुख्यमंत्री के साढ़ू के लिए 50 करोड़ रुपये की जमीन का सौदा कराया था।
क्या कहा सत्येंद्र जैन ने
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन कहा कि झूठ बोलने की हद है। मैं तो 5 मई को मुख्यमंत्री आवास में था ही नहीं। यह मैं साबित कर सकता हूं। 50 करोड़ की जमीन का सौदा करवाने के आरोपों पर सत्येंद्र जैन ने कहा कि कपिल मिश्रा अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं और बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं। इसके साथ ही मंत्री ने कहा कि अगर ऐसा है तो कपिल मिश्रा को सबूत लेकर आना चाहिए।
एसीबी को सबूत सौंपे
कपिल मिश्रा ने 400 करोड़ रुपये के टैंकर घोटाला मामले के सबूत सोमवार को दिल्ली सरकार की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) को सौंप दिए। मिश्रा का दावा है कि वह बतौर मंत्री एक साल पहले ही इस कथित घोटाले की विभागीय जांच करा कर इसकी रिपोर्ट केजरीवाल को सौंप चुके हैं। इसमें उन्होंने टैंकर घोटाला मामले में पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराकर जांच कराने की सिफारिश की थी।
केजरीवाल की टूटी चुप्पी
आखिरकार केजरीवाल ने चुप्पी तोड़ते हुए ट्वीट किया कि जीत सत्य की होगी। कल विधानसभा के विशेष सत्र से इसकी शुरुआत होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *