भाजपा को चंदा देने पर मुस्लिम लीग ने वनिता लीग की अध्यक्ष को पद से हटाया

नई दिल्ली, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) की महिला शाखा (वनिता लीग) की अध्यक्ष कमरुनिस्सा अनवर को पद से हटा दिया गया है क्योकि उन्होंने भाजपा को चन्दा दिया था और तारीफ भी की थी। उनकी तरफ से भेजे गए माफीनामा को स्वीकार कर लेने के बावजूद उन्हें अगले दिन उन्हें पद से हटा दिया गया। बता दें कि आईयूएमएल केरल में विपक्षी कांग्रेस नीत यूडीएफ में गठबंधन सहयोगी है।
अनवर ने आईयूएलएल नेतृत्व से माफी मांग ली थी जिसके बाद पार्टी ने शुक्रवार को उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं करने का निर्णय किया था। आईयूएमएल के सूत्रों ने बताया कि शनिवार को पार्टी ने उन्हें वनिता लीग की प्रमुख पद से हटाने का निर्णय किया। अब इस पद पर वकील और पार्टी की वरिज् उपाध्यक्ष के. पी. मरियम्मा को नियुक्त करने का निर्णय किया है।
उल्लेखनीय है कि अनवर ने भाजपा के विकास फंड में 2,000 रुपये का योगदान दिया था और अपने बयान में भाजपा की तारीफ की थी। इससे विवाद शुरू हो गया था। उन्होंने कहा था कि भगवा दल केरल और अन्य राज्यों में काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा था, ‘मुझे उम्मीद है कि भाजपा जनता और राज्य के विकास के लिए अच्छा काम करेगी। हमें काफी उम्मीदें हैं।’

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *