केजरीवाल ने कपिल मिश्रा की छुट्टी की

नई दिल्ली, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कपिल मिश्रा की मंत्रिमंडल से छुट्टी कर दी। दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कपिल मिश्रा को हटाए जाने की वजह दिल्ली में खराब जल प्रबंधन बताया है। उन्होंने कहा कि कपिल मिश्रा ने हालांकि काफी प्रयास किया, लेकिन दिल्ली में जल प्रबंधन ठीक से नहीं हो पा रहा था। सीएम केजरीवाल ने उनकी जगह कैलाश गहलोत को लाने का फैसला किया है।
कपिल को कुमार विश्वास का करीबी माना जाता है। मिश्रा से पर्यटन और जल संसाधन समेत सभी मंत्रालय छीन लिए गए। उनके जाने से आप में नया घमासान शुरू हो सकता है।
नगर निगम चुनाव में आप पार्टी की हार के बाद कपिल ने विश्वास के सुर में सुर मिलाते हुए कहा था कि पार्टी ईवीएम के कारण नहीं हारी है। कपिल ने विधायक अमानतुल्लाह की विश्वास के साथ जुबानी जंग में खुलकर विश्वास का साथ दिया था। हार के बाद कपिल ने कहा था, ‘आत्मविश्लेषण का समय आ गया है। दो वर्ष बाद हमें ऐसा दिन क्यों देखना पड़ रहा है। चाहे मोदी लहर हो या नहीं, यह स्पष्ट हो गया है कि लोगों ने हमें वोट नहीं दिया है। आज वास्तविकता यह है कि हमें 2015 की तुलना में कम सीटें मिली हैं। परिणाम को महज ईवीएम पर दोष मढ़कर नहीं देखा जा सकता है।’ गौरतलब है कि दिल्ली के डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया ने श्ण्अ चुनाव में ्र्रझ् की हार के लिए ईवीएम को दोषी ठहराया था।
अरविंद केजरीवाल ने कपिला मिश्रा को मंत्री पद से हटाए जाने की खबर को री-ट्वीट कर इस खबर की पुष्टि की है। ट्वीट में कैलाश गहलोत और राजेंद्र गौतम को मंत्री बनाए जाने की जानकारी दी गई है। सूत्रों के अनुसार कपिल की जगह कैलाश गहलोत को पर्यटन मंत्री बनाया जाएगा।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *