राहुल त्रिपाठी ने बनाया नया रिकार्ड

पुणे,राइजिंग पुणे सुपरजायंट के युवा सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने केकेआर के खिलाफ अपने शानदार खेल से जहां टीम को जीत दिलाई। वहीं एक नया रिकार्ड भी बनाया है। राहुल के नाम इस आईपीएल में पावरप्ले के दौरान बल्लेबाजी करते हुए सबसे अधिक रनों का रिकार्ड बना है। राहुल ने 243 रन बनाए हैं जो कि सर्वाधिक हैं। राहुल के बाद 238 रनों के साथ डेविड वॉर्नर, 213 रनों के साथ गौतम गंभीर और फिर बटलर और धवन का नंबर आता है। गौरतलब है कि राहुल को पुणे ने 10 लाख रुपए में खरीदा था और राहुल ने इस सीज़न में अब तक 8 मैचों में 148 के स्ट्राइक रेट के साथ 259 रन बनाए हैं।
केकेआर के खिलाफ 26 वर्षीय राहुल ने 52 गेंदों में 9 चौकों और 7 छक्कों के साथ 93 रन बनाते हुए पुणे को जीत दिलाते हुए अपनी टीम को अंक तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंचा दिया।
इस पारी के जरिए राहुल ने खुद को एक परिपम् बल्लेबाज के रूप में स्थापित किया। अभी तक उन्हें सिर्फ तेज गेंदबाजों के खिलाफ अच्छा बल्लेबाज माना जाता था, लेकिन इस मैच में विशस्तरीय स्पिनरों के सामने राहुल ने अपने को साबित किया है। राहुल ने कुलदीप यादव और सुनील नरेन की गेंदों को काफी अच्छे से खेलने के साथ ही तेज गेंदबाज नाथन कोल्टर-नाइल को भी कोई अवसर नहीं दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *