फिर हुई शाढ़ौरा में चोरी, ड़ेढ लाख के चांदी के आभूषणों पर किया हाथ साफ

शाढ़ौरा,(अशोकनगर) जिले के शाढ़ौरा थाना क्षेत्र के ग्राम कुंदोरा में चोरी को अंजाम देने के दो दिन बाद अब शाढ़ौरा कस्बे में भी चोरों ने दस्तक दे दी है। शाढ़ौरा कस्बे में कृष्णा चौराहे पर स्थित एक जेवरात दुकान पर बीती रात चोरों ने धाबा बोलकर करीब डेढ लाख कीमती के चांदी के आभूषणों पर हाथ साफ कर दिया। चोर दुकान के पिछले दरवाजे के कुंदे तोडक¸र अन्दर हुए थे। जानकारी कु अनुसार शाढ़ौरा निवासी सरबन सोनी की कृष्णा चौराहे पर मकान व उसी में जेवरात की दुकान है। बीती रात करीब दो-सवा दो बजे के आसपास दुकान के पिछले दरवाजे पर लगे चैनल गेट के कुंदे तोडक¸र अज्ञात चोर दुकान में दाखिल हो गए और दुकान में रखे डेढ किलो चांदी के पुराने जेवरात एवं नब्बे हजार रुपये कीमत के चांदी के नये जेवरात चोरी कर ले गए। इस प्रकार करीब डेढ लाख से अधिक के जेवरात चोरी कर ले गए। दुकान के मालिक सोनी ने बताया कि वह दुकान से लगे हुए कमरे में सो रहे थे। रात करीबन ढाई बजे उन्हें दुकान में आवाज सुनाई दी और उन्होंने अपने कमरे का दरवाजा खोलने की कोशिश की लेकिन दरवाजा बाहर से बंद था। इसके बाद उन्होंने दूसरी मंजिल पर सो रहे अपने छोटे बेटे संजय को फोन करके दरवाजे की कुंदी बाहर लगे होने की जानकारी देते हुए उसे खोलने की बात कही। इस पर संजय ने अपने कमरे का दरवाजा खोला लेकिन संजय के कमरे के दरवाजे की कुंदी भी बाहर से बंद थी। इसके बाद मकान के तीसरे मंजिल पर बन रहे कमरे में सौ रहा विजय ने नीचे आकर संजय और अपने पिता के कमरों की कुंदी बाहर से खोली पिता पुत्र को समझने में ज्यादा देर नहीं लगी की उनकी दुकान में चोरी हो चुकी है। क्योंकि कमरों की कुंदी बाहर से चोरों ने ही बंद की थी। जब उन्होंने दुकान में जाकर देखा तो वहां सामान अस्त-व्यस्त पड़ा हुआ था साथ ही दुकान के पिछले दरवाजे का चैनल गेट खुला पड़ा था। चोरी की बारदात की सूचना रात में ही पुलिस को दे दी गई। लेकिन सूचना देने के करीब एक घण्टे बाद पुलिस मौके पर पहुंची अगर पुलिस समय पर आ जाती तो हो सकता था कि चोरों को असापास से ही पकड़ा जा सकता था। श्रवण सोनी ने बताया कि वह दुकान में रात के समय आभूषण नहीं रखते अगर सोने के आभूषण भी दुकान में रखे होते तो चोरी की घटना काफी बड़ी हो सकती थी। साथ ही श्रवण सोनी की नींद समय रहते खुल गई। इसलिए चोर दुकान में रखे अन्य चांदी के जेवरात नहीं ले जा सके। सुबह विजय सोनी ने थाना पहुंचकर चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई।
दो दिन बीते कुंदोरा चोरी का नहीं लगा सुराग:
बीते दो दिन पहले शाढ़ौरा थाना क्षेत्र के अन्तर्गत ग्राम ग्राम कुंदोरा में पूर्व सरपंच के घर करीबन पचास लाख की चोरी का सुराग पुलिस अभी तक नहीं लगा पाई है कि दूसरी चोरी शाढ़ौरा कस्बे में जेवरात की दुकान में कर ली। चोरों से कस्बे के लोगों में दहसत का माहौल है। इससे ज्यादा दहसत व्यापारियों में भ्ज्ञी देखी जा रही है क्योंकि इस समय विवाह शादियों का सीजन चल रहा है। लोगों के घरों में सोन-चांदी के जेवरात सहित अन्य सामान भी रखा हुआ है।
इनका कहना:
हम कुंदोरा की चोरी की हर एंगल से जांच कर रहे हैं, जल्द ही हम किसी निष्कर्ष पर पहुंचेंगे और चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले चोरों को गिरफ्तार कर लेंगे।
-नरेंद्र सिंह यादव थाना प्रभारी शाढ़ौरा

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *