तीन तलाक पर गोष्ठियां आयोजित करेगी भाजपा,सितम्बर से शुरू होगी श्रृंखला

लखनऊ, तीन तलाक को लेकर चल रही बहस को और धार देने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने नयी रणनीति तैयार की है। यूं तो खबरिया चैनलों पर मुस्लिम महिलाओं की समस्याओं विशेषकर तीन तलाक को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है लेकिन भाजपा अब आगामी सितम्बर से तीन तलाक के मुद्दे पर गोष्ठियों का आयोजन करायेगी। इसके अलावा पार्टी पूरी ताकत के साथ स्थानीय निकाय चुनाव में ताल ठोंकेगी।
भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक की जानकारी देते हुए प्रदेश महासचिव विजय बहादुर पाठक ने पत्रकारों को बताया कि यह गोज्यां पार्टी का अल्पसंख्यक मोर्चा आयोजित करेगा। श्री पाठक ने बताया कि मुस्लिम बहनें तीन तलाक के खिलाफ हैं। प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और संगठन के लोगों से इस बाबत वे स पर्क भी करती हैं। पार्टी ने इसे गंभीरता से लिया है। इस पर गोष्ठियां कराकर दूध का दूध, पानी का पानी कर दिया जायेगा। तीन तलाक के मसले पर पार्टी हर हाल में मुस्लिम बहनों को न्याय दिलायेगी। इसके साथ ही महिला सशक्तिकरण के कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। उन्होंने बताया कि कार्यसमिति की बैठक में नगरीय निकाय चुनाव को पूरी ताकत से लडने का निर्णय लिया गया है। अभी निकायों के परिसीमन का काम चल रहा है। मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन के बाद पार्टी उम्मीदवार तय करना शुरु करेगी। पार्टी टिकट देने की व्यवस्था पारदर्शी रखेगी।
श्री पाठक ने बताया कि पांच मई से सात मई तक राज्य के सभी जिलों में जिला कार्यसमिति की बैठकें होंगी। बैठकों के जरिये निकाय चुनाव की तैयारियां भी चलती रहेंगी। 10 से 25 मई के बीच विस्तारक जनसम्पर्क कार्यक्रम चलाया जायेगा। पार्टी ने 100 दिन की कार्य योजना तैयार की है। उसी के तहत योजनाओं को सतह पर उतारा जायेगा। उन्होंने बताया कि बैठक में पं. दीन दयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष को पार्टी विस्तार के रुप में मनाने का निर्णय लिया गया है जिसके तहत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। प्रदेश महासचिव ने बताया कि बैठक में धन्यवाद प्रस्ताव पारित किया गया जिसमें चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत के लिये कार्यकर्ताओं और जनता के प्रति आभार प्रकट किया गया। बैठक में निर्णय लिया गया कि गांव-गरीब, किसान, झुग्गी-झोपडी में रहने वाले गरीबों को आराध्य मानकर उनकी मदद की जायेगी।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *