वेकाबू ट्रेक्टर-ट्राली पलटी, छह की मौत

ग्वालियर, विवाह सम्मेलन में लोगो को लेकर आ रही ट्रेक्टर-ट्राली बेकावू होकर खाई में पलट गई। हादसे में छह लोगो की मौत हो गई मृतकों में एक वर्षीय मासूम बच्ची भी है। जबकि आधा सैकड़ा लोग ट्राली की चपेंट में आकरघायल हो गए है। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और स्थानीय लोगो की सहायता से अस्पताल में भर्ती कराया गया। दो घायलों की हालत नाजुक बताई गई है,पुलिस ने हादसे की पड़ताल प्रारंभ कर दी है।
चीनौर के ग्राम दौलतपुर के रहने वाले गब्बर खान की दो बेटियों का विवाह अक्षय तृतीया को ग्वालियर मेले में सम्मेलन से किया जा रहा था। गब्बर खान
ने विवाह में जाने के लिए टेक्ट्रर-ट्राली का इंतजाम किया था। अपरान्ह ग्यारह बजे के करीब ट्रेक्टर-ट्राली में 60-70 के करीब लोग सवार होकर ग्वालियर आ रहे थे। बताया गया है कि टेःक्टर-ट्राली चला रहा कैलाश केवट गाड़ी लेकर अभी शीतला घाट के पास पहुंचा ही था कि तभी उसका टेःक्टर से नियंत्रण हट गया और ढलान होने के कारण टेःक्टर बेकावू होकर गहरी खाई में जा गिरा। टेःक्टर-ट्राली पलटते ही उसमें सवार लोगो और बच्चों में चीख पुकार मच गई। ट्राली के नीचे दबकर लोग जान बचाने के लिए मदद की गुहार लगाने लगे। हादसे का पता लगते ही पुलिस और क्षेत्रीय लोग जमा हो गए औा आनन-फानन में 108 एम्बुलेंस की सहायता से घायलों को ट्रोमा सेंटर पहुंचाया गया। ट्रेक्टर-ट्राली के नीचे दबकर शहजाद पुत्र करीम खान उम्र 55 वर्ष निवासी दौलतपुर, कुरैशा पत्नी आसीन खां उम्र 45 वर्ष निवासीसिरसा, सुआन पुत्र गुलजजार खां उम्र 50 वर्ष निवासी दौलतपुर, पप्पू उर्फ कमरूददीन पुत्र दूल्हे खां उम्र 45 वष्र निवासी खटीक मौहल्ला शिंदे की छावनी, मुस्तकीम उर्फ भुट्टो पुत्र इंतेहा खां निवासी इन्दरगढ़ और एक वर्षीय राबिया की मौत हो गई जबकि आधा सैकड़ा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।घायलों को ट्रोमा सेंटर में प्राथमिक उपचार करने के बाद उन्हे वार्डो में शिफ्ट करदिया गया। दो घायलों की हालत नाजुक बताई गई है। प्रत्यक्षदर्शी और हादसे में घायल बालक दानिश ने बताया कि हम लोग ट्राली में बैठे हुए थे कि अचानक चालक से ट्रेक्टर बहक कर खाई में पलट गया। सब लोग ट्राली के नीचे दब गए। दानिश की हादसे में पैर टूट गया है। पुलिस ने हादासे की पड़ताल प्रारंभ कर दी है।
घायलों के नाम -सलमान खान, राजाबाई, अनवर खान, हमीद खान, रहूदी बेगम, जमीला, सलीम भाई,इस्लाम,आफरीन, सन्नो, शहीदन, शहीदन बेगम, नफीसा, कल्लो बेगम, गफ्फूर खां, सुनीत बाई, रूबीना, नावेद, रूखसाना, हमीद खां,रफीक,सवाना, निसाद,सलीमन बाई,अनिल, सत्तार खां, बेवी, फरीद, कैलाश केवट चालक ,मुस्कान आदि है।
-घायलों को देखने पहुंचे केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्रसिंह तोमर
शीतला घाट पर हुए हादसे की खबर मिलने के बाद केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्रसिंह तोमर ट्रोमा ेंसटर पहुंचेद्ध यहां पर उन्होने घायलों को हालचाल पूछा और डाक्टरो से घायलों का उपचार करने के निर्देश दिए।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *