सुकमा में CRPF टीम पर नक्सलियों ने किया घात लगा कर हमला,25 सैनिक शहीद

रायपुर, राज्य का सुकमा जिला एक बार फिर से लाल आतंक का शिकार हुआ है। यहां नक्सली हमले में सोमवार को 25 जवान शहीद हो गए हैं। नक्सलियों ने चिंतागुफा के समीप घात लगाकर सीआरपीएफ टीम पर करीब 300 नकसलियों ने धावा बोल दिया। जब तक फोर्स के लोग कुछ समझ पाते बडा हादसा हो चुका था।
इस हमले के फौरन बाद मुख्यमंत्री रमन सिंह ने दिल्ली जाने का कार्यक्रम टालते हुए आपातकालीन बैठक में पूरे मामले की समीक्षा की। उधर,गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर हालात का जायजा लेने मंगलवार को रायपुर आएंगे। दंतेवाड़ा के डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल पी सुंदरराज ने बताया कि एक रेस्क्यू टीम घटनास्थल के लिए रवाना कर दी गई है और कॉम्बिंग ऑपरेशन जारी है। उन्होंने बताया कि इस एनकाउंटर में पांच नक्सलियों को भी मार गिराया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जब सीआरपीएफ की टीम खाना खा रही थी जब नक्सलियों ने हमला किया। उधर, पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा
यह घटना सोमवार सुबह दोपहर डेढ़ बजे की है। बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ की 74वीं बटालियन रोड ओपनिंग के लिए निकली थी। इस दौरान नक्सलियों ने सीआरपीएफ की टीम पर हमला किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *