…बस अब लालबत्ती नहीं-शिवराज

जबलपुर,नर्मदा सेवा यात्रा के लिए जिले के बरेला में जन-संवाद में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय मंत्रीमण्डल का वाहनों से लालबत्ती निकालने के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि मैं और मेरी टीम तुरंत इस पर अमल करेगी। उन्होंने कहा कि लॉ एण्ड आर्डर की स्थिति में पुलिस और प्रशासन के अधिकारी बत्ती का उपयोग कर सकेंगे।
इस ऐलान के बाद सीएम पूरे जबलपुर में बिना लाल बत्ती के ही वाहन में घूमते रहे।
चौहान ने कहा कि संतों के आशीर्वाद और प्रदेशवासियों के सहयोग से माँ नर्मदा को दुनिया की शुद्धतम नदी बनायेंगे। माँ नर्मदा के कारण ही गेहूँ के उत्पादन में हम पंजाब और हरियाणा से आगे निकल सकें हैं। माँ नर्मदा हमें अपने जल से जहाँ जीवन देती है, वहीं रात को रोशनी भी देती है। श्री चौहान ने कहा कि 2 जुलाई को माँ नर्मदा के दोनों तट पर 12 करोड़ पौधे लगाये जायेंगे। उन्होंने कहा कि पौध-रोपण के लिये राजस्व और वन-भूमि चिन्हित कर ली गयी है। मध्यप्रदेश में नशामुक्ति का आंदोलन चलेगा। उन्होंने कहा कि अब रिहायशी इलाकों, शिक्षण संस्थाओं और धार्मिक स्थलों के पास शराब की दुकानें नहीं खुलेंगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान नर्मदा सेवा यात्रा में जबलपुर जिले के नगर पंचायत बरेला में जन-संवाद को संबोधित कर रहे थे।
नरोत्तम ने हटवाई लालबत्ती
मोदी कैबिनेट द्वारा लिए गए निर्णय का पूर्ण समर्थन करते हुए वाहनों की लालबत्ती हटाने का निर्णय जनसंपर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र द्वारा भी लिया गया है। उन्होंने बताया कि उन्होंने मंत्री के रूप में उन्हें आवंटित वाहन और कार्यालय के अन्य वाहन का उपयोग बिना लालबत्ती के ही करने का निर्णय लिया है। इस पर तत्काल अमल भी प्रारंभ कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *