शिवराज जी ने भगीरथी कार्य शुरू किया : अमित शाह

जबलपुर,भाजपाध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि नर्मदा सेवा यात्रा के माध्यम से शिवराज सिंह चौहान ने जो पुरूषार्थ और भगीरथी कार्य शुरू किया है। वो अपने आप में बहुत बड़ी उंचाई हासिल करेगा। उन्होंने कहा कि नर्मदा सेवा यात्रा ऐतिहासिक और अदभुत है। मां नर्मदा के संवर्धन और संरक्षण के उद्देश्य से प्रारंभ की गयी यह यात्रा अपनी सफलता को प्राप्त करेगी।
उन्होंने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से मां नर्मदा देश में स्वच्छ और अविरल बहने वाली नदियों की सूची में शामिल होगी। शाह ग्वारीघाट जबलपुर में नर्मदा सेवा यात्रा को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने संबोधित करते हुए यात्रा के बारे में विस्तार से जानकारी दी।शाह ने कहा कि मां नर्मदा जीवन रेखा है। नर्मदा के कारण खेत लहलहा रहे हैं और अन्न के भंडार भरे हुए है। उद्योगों को पानी मिल रहा है जिससे रोजगार के अवसर सृजित हो रहे हैं। लोगों को स्वच्छ पीने का पानी मिल रहा है। इन सबसे बढ़कर मां नर्मदा मोक्षदायिनी है। इसके स्मरण मात्र से मोक्ष मिलता है। श्री शाह ने कहा कि मैं स्वयं भी उस प्रदेश से आता हंू जिसे सुजलाम सुफलाम बनाने में मां नर्मदा का आशीर्वाद है। मध्यप्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र और राजस्थान आज बिजली से रोशन हो रहा है तो वह मां नर्मदा के कारण है। मां नर्मदा पहाड़ो, कंदराओं से होकर जीवन रेखा के रूप में अविरल बह रही है।
शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नमामि गंगे अभियान हाथ में लिया है। उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में गंगा का शुद्धिकरण का काम इतनी ही तेज गति से आगे बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि गंगा, यमुना और नर्मदा नदी शुद्ध हो जाए तो देश के अंदर बहुत बड़ी समस्याओं का समाधान हो जायेगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नदियों, जंगलो और पहाड़ो के संरक्षण और संवर्धन करने का एक सरकारी उपक्रम होता था उसे जनआंदोलन में परिवर्तित किया है। शिवराज ने प्रदेश में नर्मदा सेवा यात्रा के माध्यम से उसे आगे बढ़ाने का काम किया है और यात्रा को नदी संरक्षण और संवर्धन का जनआंदोलन बनाया है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *