डॉ. मिश्र ने दिव्यांग बच्चों के साथ मनाई जन्म-वर्षगाँठ

भोपाल,जनसंपर्क, जल-संसाधन और संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने आज दतिया के दिव्यांग बच्चों के बीच जाकर खुशियाँ बाँटी। मंत्री डॉ. मिश्र ने मूक-बधिर आवासीय विद्यालय, दतिया में अपने जन्म-दिन कार्यक्रम में कहा कि इन बच्चों के बीच आकर उन्हें वास्तविक प्रसन्नता प्राप्त होती है। जनसंपर्क मंत्री ने भारत सरकार के सामाजिक न्याय मंत्रालय के अंतर्गत सिविल लाइन्स, दतिया में संचालित समर्थ सेंटर जाकर भी बच्चों से मुलाकात की। उन्होंने अजय मेमोरियल चेरिटेबल ट्रस्ट के पदाधिकारियों से भेंट की और संस्था की गतिविधियों की जानकारी प्राप्त की। इस अवसर पर मध्यप्रदेश पाठ्य पुस्तक निगम के उपाध्यक्ष अवधेश नायक, विक्रम सिंह बुंदेला और अन्य जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।
जिला अस्पताल दतिया में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। युवाओं ने नियमित रक्तदान का संकल्प भी लिया। जिला अस्पताल में आधुनिक रक्त बैंक की व्यवस्था हो जाने से जहाँ रोगियों की जीवन रक्षा में आसानी हुई है वहीं दतिया में स्वैच्छिक रक्तदाताओं की संख्या भी बढ़ी है। जनसंपर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने रक्तदान करने वाले युवाओं को बधाई दी।
इसके पूर्व जनसंपर्क मंत्री डॉ. मिश्र ने आज प्रातः माँ पीताम्बरा पीठ में पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद प्राप्त किया। जनसंपर्क मंत्री डॉ. मिश्र ने दतिया और डबरा के विभिन्न वार्ड के साथ ही निकटवर्ती ग्राम में हुए कार्यक्रमों में भी हिस्सा लिया।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *