मेरठ-लखनऊ राज्यरानी के आठ डिब्बे बेपटरी

रामपुर (अर्पित दीक्षित), उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के संधि स्थान से कुछ ही दूरी पर उप्र के रामपुर जिले के समीप मेरठ से लखनऊ जा रही राज्य रानी एक्सप्रेस के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए जिसमें कम से कम दो लोगों के घायल होने की खबर है। हादसा मूंढापांडे और रामपुर रेलवे स्टेशन के बीच हुआ। हादसे में अभी तक किसी के मारे जाने की खबर नहीं है।
इधर,रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने दुर्घटना के कारणों का पता करने और उसकी जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने ट्विीट कर बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों को घटना स्थल पर जाने के आदेश दिए हैं,जबकि वह खुद पूरी घटना पर नजर रखे हुए हैं। जबकि दोषी पाए गए लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
इस बीच उत्तर रेलवे के प्रवक्ता नीरज शर्मा ने कहा कि मुरादाबाद रेल मंडल के डीआरएम बचाव एवं राहत कार्यों का जायजा लेने के लिए घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। चिकित्सक दल भी मौके पर पहुंच गया है। हालांकि इससे पहले रामपुर में पुलिस अधिकारियों ने हादसे में 15 यात्रियों के घायल होने और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराए जाने की जानकारी दी थी।
उधर,योगी सरकार ने रामपुर ट्रेन हादसे में गंभीर रूप से घायलों को पचास-पचास हजार रूपये की आर्थिक मदद दी है। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने मामूली रूप से जख्मी लोगों को भी पच्चीस-पच्चीस हजार रूपये की आर्थिक मदद दी है। उन्होंने सिंचाई राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख को निर्देश दिया है कि वह मौके पर पहुंच कर आर्थिक मदद मुहैया करायें। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को राहत और बचाव कार्य युद्धस्तर पर करने के निर्देश दिये हैं। साथ ही प्रदेश के मुख्य सचिव एवं प्रमुख सचिव (गृह) सहित वरिष्ठ अधिकारियों से स्थिति पर नजर रखने को कहा है।इस बीच आतंकवाद रोधी दस्ता (एटीएस) के महानिरीक्षक असीम अरुण ने मामले की जांच के लिए एक दल रामपुर भेजा है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *