150 डॉक्टर्स का सामूहिक इस्तीफा,मप्र में करेंगे हड़ताल

भोपाल,मप्र में सर्विस नीति में बदलाव किए जाने का विरोध कर रहे डाक्टर्स सामूहिक इस्तीफे के साथ हड़ताल पर जा रहे हैं। मंगलवार को 173 डॉक्टर्स ने स्वास्थ्य संचालनालय के सतपुड़ा भवन स्थित कार्यालय पहुंचकर इस्तीफा दिया इसके बाद उन्होंने बल्लभ भवन घेराव की योजना बनाई, लेकिन पुलिस ने घेराव से पहले ही पकड़ लिया।
डॉक्टर्स का कहना है कि यदि सरकार डॉक्टर्स विरोधी अपने फैसले में बदलाव नहीं करेगी तो वे हड़ताल करेंगे। मंगलवार की शाम इस संबंध में डॉक्टर्स ने पत्रकारों से चर्चा कर इसका ऐलान किया।
घेराव की जानकारी मिलने पर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। सुरक्षा बल ने प्रदर्शन कर रहे डॉक्टर्स को पुलिस वैन से कुछ दूरी पर ले जाकर छोड़ दिया। डॉक्टर्स का कहना है कि सिर्फ मध्यप्रदेश में ही ऐसा चिकित्सक विरोधी नियम बनाया गया है। नीति में बदलाव कर चौबीस घंटे शहरी क्षेत्रों में ड्यूटी करने वाले डॉक्टर्स को बाहर कर दिया गया है। डॉक्टर्स का आरोप है कि अब तक सरकार सर्विस के दौरान प्री-पीजी करने के लिए सभी एमबीबीएस डॉक्टर्स को समान लाभ देती थी। लेकिन सरकार ने इस साल से उस नीति कई सारे बदलाव कर दिए है। इसका फायदा सभी को न होकर सिर्फ 89 जनजातीय बाहुल्य ब्लॉकों तक ही सीमित कर दिया गया है, इससे 245 ब्लॉक के डॉक्टर्स को नीति का लाभ नहीं मिल पाएगा।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *