UP में धर्मांतरण पर चर्च में बंद कराई प्रार्थना

लखनऊ, उप्र के के महाराजगंज में धर्मांतरण को लेकर जमकर हंगामा हुआ है। आरोप है कि एक चर्च में स्थानीय लोगों का धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था, जिसके बाद हिंदू युवा वाहिनी के सदस्यों ने उत्पात कर दिया।
हंगामा उस वक्त शुरू हुआ जब महाराजगंज की सबसे पुरानी चर्च में प्रार्थना चल रही थी, जिसे 9 अमेरिकी नागरिक करा रहे थे। जिसमें 150 से अधिक स्थानीय लोग मौजूद थे। इस प्रार्थना के बारे में हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं को सूचना मिली की चर्च में धर्मांतरण कराया जा रहा है। फिर क्या था, पूरे दल बल के साथ हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता वहां पहुंच गए, और फिर बवाल शुरू हो गया।
विदेशियों से पूछताछ
हंगामे के बाद एलआईयू की टीम और स्थानीय थाने की पुलिस पहुंची, बातचीत के बाद लोगों को घर भेज दिया गया और विदेशियों से भी पूछताछ करके उन्हें छोड़ दिया गया, लेकिन चर्च संचालक की मानें तो यहां सिर्फ प्रार्थना हो रही थी,किसी तरह का कोई धर्मांतरण नहीं कराया जा रहा था। लेकिन हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं की मानें तो इस इलाके में पहले भी धर्मांतरण कराए गए हैं, और अगर चर्च संचालक के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो वो इसकी शिकायत सीधे मुख्यमंत्री से करेंगे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *