UP में चौबीस घंटे बिजली का वादा

लखनऊ,उप्र की योगी सरकार ने गुरूवार देर रात अफसरों के साथ बैठक कर दिल्ली के नजदीक उप्र के लिए जेवर में नए एयरपोर्ट के निर्माण को मंजूरी दे दी है। यह बैठक देर रात 1 बजे तक चली। सरकार ने उप्र के लोगों को चौबीस घंटे बिजली देने का निर्णय लिया है।
सरकार ने पिछली सरकारों की कई बडी योजनाओं का नाम बदल कर उसमें मुख्यमंत्री शब्द जोडऩे का निश्चय किया है। जिसमें अखिलेश सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे परियोजना के नाम से समाजवादी शब्द को हटा दिया गया है।

रात 1 के बाद भी उप्र में चली योगी की बैठक

हालांकि सरकार ने इस पर तेज गति से काम का निश्चय किया है। इसी प्रकार लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे का काम भी अब काफी तेज गति से बढ़ाया जाएगा।
दरअसल,जेवर में उप्र का बडा और प्रमुख एयरपोर्ट बने गौतमबुद्धनगर से सांसद व केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा का ड्रीम प्रोजेक्ट है। हाल ही में उन्होंने योगी आदित्यनाथ से लखनऊ में भेंट कर प्रोजेक्ट पर आगे काम हो इसकी गुजारिश की थी।
ट्रेफिक शिफ्ट होगा
अब ग्रेटर नोएडा ऑथोरिटी को इसके लिए जमीन देना है। जमीन न मिलने की वजह से यह परियोजना लटकी थी। दिल्ली एयरपोर्ट से जेवर स्थान की दूरी 88 किलोमीटर है। दिल्ली एयरपोर्ट की सहमति भी इसके लिए जरूरी होगी। ऐसा इसलिए जरूरी है क्योंकि यदि जेवर में एयरपोर्ट बन गया तो दिल्ली का काफी कुछ यातायात वहां शिफ्ट हो जाएगा।
यह भी निर्देश
मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने राज्य के पिछड़े क्षेत्रों में मैन्युफैक्चरिंग क्लस्टर एवं हब की स्थापना की दिशा में काम करने की अफसरों को हिदायत दी है। जबकि उन्होंने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के बच हुए काम मई तक पूरा करने को कहा हैं। नोएडा व ग्रेटर नोएडा की प्रमुख परियोजनाओं पर विलम्ब के कारणों की पड़ताल कर उन्हें दूर करने को भी कहा है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *