स्कूल के नजदीक, आम रास्ते पर खोल दी मदिरा दुकान

बलवाड़ा, ग्राम जुना बलवाडा में बन रही शराब दुकान से ग्रामीणों में आक्रोश है। सरपंच सुधा यादव ने महिलाओं के साथ थाने पर जाकर मध्य प्रदेश शासन के नाम थाना हेड टोप्पो को ज्ञापन सौंपा पुरूषों ने एसडीएम, आबकारी विभाग, कलेक्टर को पहले ही शिकायत कर आन्दोलन की सुचना दे चुके है ।
मिली जानकारी के अनुसार बलवाड़ा मे इन्दौर इच्छापुर हाई वे पर स्थित दुकान शासनादेश अनुसार पांच सौ मीटर दूर नये सत्र में करना है। बलवाड़ा में नये ठेकेदार ने बागोद रोड पर स्कूल व मन्दिर के मध्य दुकान निर्माण शुरू किया, जिसका विरोध ग्रामीणों ने किया ग्रामीणों ने बताया कि स्कूल व ग्राम का आम रास्ता होने से हमारे परिवार पर बुरा प्रभाव पड़ेगा
ठेकेदार द्वारा चलाए जा रहे काम को बन्द करने के लिए सरपंच सुधायादव के साथ सैकड़ो महीलाओ ने थाने जाकर ज्ञापन सौंपा ज्ञापन मे शराब दुकान ग्राम से दुर बनाने की मांग की गई है ।महिला गोदी बाई अम्बाराम,भगवती नानुराम, रेशम बाई, तारा गन्पत,जमना मोहन ने बताया कि हमारे ग्राम मे प्राथमिक विद्यालय के पास शराब दुकान का निर्माण किया जा रहा है वही पास मे ग्राम मे जाने का एक मात्र रास्ता है जिससे हम लोगो का आना जाना होता है शराबी वहा पर आये दिन विवाद करेंगे ऐसे मे बच्चो के साथ महीलाओ का जीना दुर्भर हो जायेगा ।
दुकान खुली तो करेंगे चक्का जाम
महिलाओ ने कहा कि अगर शराब दुकान का काम बंद नही कराया गया और एक तारिख को दुकान लगी तो इन्दौर इच्छापुर मार्ग पर बागोद फाटे पर चक्का जाम कर धरना दिया जायेगा जिसकी पुर्ण जवाब दारी प्रसासन की होगी ।
इनका कहना है
ग्रामीण रवी जाधव अरूण राजेश शंकर ने बताया कि हमने निर्माण शुरू होने के पुर्व एसडीएम मधु वन्तराय धुर्वे आबकारी विभाग के अधिकारी केलाश गौड व कलेक्टर खरगोन को आवेदन दिया था पर कार्यवाही नही हुई । ग्राम जुनाबलवाडा मे  राम रामायण मन्ड़ल विगत 35 वर्षो से गाँव गाँव जाकर निशुल्क सुन्दर कान्ड़ पाठ कर नशा मुक्ति का अभियान चला रहा है ।
मुझे शिकायत मिली है ग्रामीणो को परेशानी है तो हटाने की कार्रवाई की जाएगी ।
-मधु वन्तराय धुर्वे, एसडीएम
शासन ने ठेका दिया है ओर काम नियमानुसार है। स्कूल व मन्दिर के मध्य से कोई लेना-देना नही है । ग्राम वासी चाहे तो उच्च लेवल पर शिकायत कर सकते हैं।
केलाश गौड़, इंस्पेक्टर आबकारी
शासन के आदेशानुसार हो सकता है, पर बच्चो के भविष्य को ध्यान रख नैतिक आधार पर ठेकेदार को सोचना चाहिए क्योंकि बच्चे पर मानसिक स्थिति पर असर तो पडता ही है ।
ओपी वर्मा संकुल अधिकारी व प्रचार्य बलवाड़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *