महिलाओं-बालिकाओं को हर संभव अवसर मिलेगा

भोपाल,नमामि देवि नर्मदे सेवा यात्रा आज सुबह ग्राम जैत से रवाना होकर नजदीक के गाँव नांदनेर पहुँची। यात्रा के 101वें दिन नांदनेर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान यात्रा में शामिल हुए। नांदनेर में जन-संवाद में चौहान ने कहा कि समाज में महिलाओं एवं बालिकाओं को आगे बढऩे के लिये हर संभव अवसर उपलब्ध करवाये जायेंगे। उन्होंने कहा कि महिलाओं को नौकरियों और स्थानीय निर्वाचन में आरक्षण देकर उन्हें आत्म-निर्भर बनाने में मदद की जा रही है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि नर्मदा सेवा यात्रा का मूल उद्धेश्य जल एवं पर्यावरण संरक्षण के प्रति लोगों में जागरूकता लाना है। साथ ही नशे से होने वाले दुष्प्रभाव और स्वच्छता के प्रति जन-जागरण और बेटियों के सम्मान को बनाये रखने के लिये नर्मदा सेवा यात्रा प्रारंभ की गई।
मुख्यमंत्री ने कहा कि नर्मदा नदी के दोनों तटों पर सघन वृक्षारोपण करवाया जायेगा। दोनों तट से 5-5 किलोमीटर क्षेत्र में शराब की दुकान आगामी 1 अप्रैल से बंद हो जायेगी। नर्मदा तट पर बसे शहरों में सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट लगाकर गंदे पानी को नर्मदा में मिलने से रोकने की व्यवस्था की जायेगी।
नर्मदा सेवा यात्रा का सीहोर जिले के ग्राम कुसुमखेड़ा एवं बम्हौरी में भी आगमन हुआ। स्थानीय ग्रामीणों ने यात्रा का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया।
मुख्यमंत्री ने जैत में की बैठक
इसके पहले जैत में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने एक बैठक में नर्मदा सेवा यात्रा के ग्राम जैत आगमन के दौरान सफल कार्यक्रम के लिये विभिन्न विभागीय अधिकारी और कर्मचारियों द्वारा की गई व्यवस्थाओं की सराहना की। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी नर्मदा सेवा यात्रा के प्रमुख उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिये सभी अधिकारी-कर्मचारियों को सतत प्रयास करने होंगे। उन्होंने जैत सहित अन्य ग्रामों में नर्मदा सेवा यात्रा की सफलता के लिये जन-प्रतिनिधियों और संतों का आभार प्रकट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *