बिल माइनस फिर भी कटी बिजली

खवासा,मप्र।एक गाँव के किसान की बिजली का बिल माईनस में आने के बाद भी उसकी लाइट काट दी गई और एरिया के जेई और लाइनमेन यह कहते रहे कि तुम्हारे गाँव वालों को बोलकर बिल भरवाओ तभी लाइट चालू करेंगे।
यह मामला खवासा के रत्नाली पंचायत में सामने आया है जहाँ पर खवासा जेई निशांत और लाइनमैन जोशी की पीडि़त को बेवकूफ बनाने में कोई कसर नही छोड़ रहे हंै,पीडि़त राजू द्वारा भी माईनस बिल आने के बाद भी उसके घर की बिजली काट दी गई थी,उपभोक्ता ने इसकी शिकायत बिजली कंपनी में भी की थी,लेकिन कनेक्शन नहीं जुड़ पाया,इस तरह की दोनों कर्मचारी की मिलीभगत के चलते राजू के परिवार को छ: दिन से रातभर अंधेरे में रहना पड़ रहा है।
मामले को लेकर जब राजू पिता बद्दा निवासी रत्नाली अपने घर की बिजली सबंधी जानकारी को लेकर खवासा जेई निशांत सिंह से पिछली 21मार्च को ऑफिस में मिला था और अपने बिल की जानकारी लेने पर उक्त जेई निशांत द्वारा राजू का बिल शून्य होना बताया,फिर भी जेई निशांत द्वारा राजू की 100 रुपए की रशीद दी जो बिल में अंकित भी है,विभागीय जानकारों की माने तो विभागीय अधिकारी का कहना है कि 100 रुपए किसी भी प्रकार के बिल के लिए नहीं ले सकते तो खवासा जेई ने किस अधिकार से लिए।
वही मामले में पिडित राजू का कहना है कि पूरे गाँव के बिल बाकी होने के चलते स्थानीय जेई निशांत और जोशी ने कहा कि तुम पुरे गाँव के बिल भरवा दो तो में आकर तुमहारी लाइट चालू कर देता हूं. राजू के अनुसार बिल का माईनस में आने पर भी मेरी लाइट काट दी गई जिस पर राजू द्वारा मौके पर जेई ने कहा कि तुम कार्यालय पर आकर एक रिपोर्ट दर्ज करा देना तथा उसी के चलते पीडि़त राजू द्वारा 22 मार्च को ही माईनस बिल होने के बाद भी 100रु पए दिए गए. जिस पर राजू को रशीद भी दी गई तथा विभागीय कर्मचारी द्वारा पीडि़त को जोशी के नंबर दिए और बोला की इनसे बात करके कल करवा देना परन्तु राजू के अनुसार प्रतिदिन जोशी और जेई द्वारा एक ही जवाब दिया जाता की रास्ते में आ रहे हे आते ही तुमारी लाइट चालू कर देंगे तथा समय निकलने के पश्चात दोनों ही कर्मचारी अपने मोबाइल बन्द कर देते हैं तो कभी रिसीव नही करते हैं. ऐसे में जोशी और जेई निशांत की कमजोरी साफ दिखाई दे रही है और आखिर दोनों ही कर्मचारी क्या चाहते हैं?
क्या बोले जिम्मेदार
मामले को लेकर जब अधिकारी से बात करना चाही तो उनका कहना था कि कल तक करवा देता हूं।
निशांत यादव, जेई खवासा
पीडि़त का कहना था कि मेरा माईनस में बिल आने के बाद भी मेरी लाइट काट दी, और जब शिकायत करने गया तो अधिकारी द्वारा बोला गया कि पूरे गाँव के पैसे भरा दो तब तुमारी भी लाइट सही कर देंगे, ऐसे में मुझे आज छ: दिन हो गए है ऑफिस के चक्कर लगाते जोशी लाइनमैन भी सही से जवाब नही देते हुए मुझे बेवकूफ बना रहे हंै।
– राजू भुरीया,रत्नाली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *