कहीं और बनाओ मस्जिद तभी समझौता

पटना,बेबाक अंदाज और बेबाक बोल के लिए पहचाने जाने वाले भाजपा के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी का कहना है कि मस्जिद कहीं और बनने पर ही समझौता हो सकता है। उन्होंने कहा कि अब हम ऐसी जगह पा आ गए हैं,जहां मुसलमानों के लिए कोई स्थान नहीं है।
उनका कहना है कि राम मंदिर निर्माण का फैसला हर हाल में दो महीने में आ ही जाएगा। तब अगली रामनवमी पर राम मंदिर बना उसमें पूजा करेंगे। वह भारतीय नृत्य कला मंदिर में विराट हिन्दुस्तान संगम की बिहार शाखा की ओर से राम, राम मंदिर एवं हिन्दू पुनर्जागरण विषय पर आयोजित चर्चा में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि अब राम मंदिर आंदोलन अंतिम दौर में आ पहुंचा है। इस लिए अब मुस्लिम समुदाय को चाहिए कि वह उनकी बात को मान लें। मस्जिद कहीं और बना लें। ताकि राम मंदिर बनाने के लिए हिंदुओं को वह जमीन मिल सके।
स्वामी ने फिर कहा कि मुसलमान शासकों ने 40 हजार मंदिरों को तोड़ा और फिर वहां मस्जिद बनाई। हम तो सिर्फ तीन को छोडऩे की मांग कर रहे हैं। जो कि हमारा कृष्णा पैकेज है,यानि कि अयोध्या, मथुरा और काशी। इन तीनों जगहों पर हम जरूर मंदिर बनायेंगे। उन्होंने कहा कि इतिहास में भी हिन्दू कभी झुका नहीं। राममंदिर की लड़ाई को इतनी दूर तक लाने में न जाने कितने लोगों का त्याग रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *