पीआईसी में बजट पेश,59 बिंदुओं पर चर्चा

धार,नपा की बजट बैठक में 59 बिंदुओं पर चर्चा हुई। बैठक में सीसी रोड़ निर्माण, लाइट पोल, चौम्बर निर्माण जैसे कई बिंदु थे, जिन्हें सदस्यों द्वारा मौके का परिक्षण कर कार्य करवाने की स्वीकृत्ति दी। एजेंडे के 14 बिंदु पर महिला पार्षद विनिता पंवार द्वारा परिषद् के सामने रखने का सुझाव देते हुए अपनी आपत्ति दर्ज करवाई। हालांकि अन्य सभी सदस्यों ने वार्ड क्रमांक 11 में होने वाले सीसी रोड़ निर्माण को लेकर सहमति जाहिर की। बैठक में जय प्रकाष मार्ग की पुलिया निर्माण के अंतिम देयक भुगतान को लेकर भी चर्चा हुई, जिसपर नपा अध्यक्ष ने बताया कि मामले में काफी षिकायते व जांच हुई है। सीएमओ स्वयं अपनी रिस्क पर भुगतान करेंगे। पीआईसी का इसमें कुछ हाथ नहीं है, कोई पुराना भुगतान इस परिषद ने नहीं किया है। बैठक में नपा अध्यक्ष ममता जोशी, सीएमओ भपेंद्रकुमार दीक्षित सहित सभी सदस्य मौजूद थे।
कॉलोनी के छोटे काम नहीं होने पर पार्षद नाराज
बैठक के बाद महिला पार्षद श्रीमती पंवार ने अपने कॉलोनी के छोटे-छोटे काम गिनवा दिए। पार्षद का कहना था, कि चुनाव के समय मुझे ही गालियों में आम लोगों के सामने जाना है। इतनी बार आवेदन दिए है, उसके बाद भी काम नहीं हो पा रहा है। कुछ काम पार्षद ने सीएमओ को बताते हुए अपनी नाराजगी जाहिर की।
बजट भी पेश
सीएमओ श्री दीक्षित ने पीआईसी की बैठक में वर्ष 2017-18 के आय-व्यय का बजट भी पेश किया। सीएमओ ने बजट पढ़ते हुए सदस्यों को बताया कि अनुमानित आय 3187.20 लाख व अनुमानित व्यय 31818.80 होगा। साथ ही बचत इस मर्तबा 56.40 लाख रूपए होगी। पेश होने के पहले नपा अध्यक्ष ने अपने चौंबर में स्थित भगवान के सामने बजट की कॉपी भी रखकर आशीर्वाद लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *