उधारी वसूलने के विवाद पर एक की मौत

रतलाम,उधारी की रकम पर हुआ विवाद इतना गढ़ा कि पिता-पुत्र ने अपने साथी के साथ मिलकर एक युवक की लोहे के सरिए से हमला कर उसे मौत की नींद सुला दिया। बाद में हमले से खफा लोगों ने बाइक में तोड़-फोड़ कर दी।
मामला बिलपांक थाना क्षेत्र के ग्राम मुदंड़ी का है,जहां उधारी के रुपयों की बात को लेकर हुए विवाद में आदिवासी युवक जुझार पिता नंदराम मकवाना उम्र 35 वर्ष पर सरिये व लाठी से हमाला कर मौत के घाट उतार दिया। मामले की जानकारी मिलने पर डॉयल 100 एवं बिलपांक थाना प्रभारी वरूण तिवारी बल सहित मौके पर पहुंचे। पुलिस मौके पर पहुंचती उसके पूर्व ही आक्रोशित लोगों ने आरोपी पक्ष की बाइक में तोड़-फोड़ कर दी थी। पुलिस ने सभी शांत करवाया और डॉयल 100 के पुलिसकर्मी सुबह 8.30 बजे मृतक के शव एवं परिवार के लोगों को जिला चिकित्सालय लेकर आए। जहां चिकित्सकों ने मृतक का पीएम कर शव परिजनों को सौंप दिया।
खेत पर किया था काम
मृतक जुझार के पिता नंदराम एवं मां कमलाबाई ने बताया कि लगभग एक वर्ष पूर्व जुझार ने गांव के भंवर चौधरी से 10 हजार रुपए उधार लिए थे। रुपए उधार लेने पर भंवर चौधरी ने जुझार से उसके खेत पर हालीपने का कार्य करवाया। उनका कहना है कि लगभग एक वर्ष तक जुझार से खेत पर हाली का कार्य करवाया गया। रुपयों के एवज में कार्य करवाने के बाद भी मूलधन तो वहीं खडा है वह तो ब्याज में काम किया। रुपयों को लेकर कई बार कहासुनी भी हो गई थी। नंदराम ने बताया कि वह भंवर चौधरी के पास रुपए लेकर भी गया था लेकिन उसने कहा कि रुपए बाद में लूंगा पहले जुझार को मारूंगा।
गांजे के पौधे बो रखे थे
हत्या के बाद से फरार हुए आरोपियों की तलाश करने के लिए पुलिस उनके घर पहुंची तो घर की तलाशी के दौरान घर के पीछे गांजों के पौधे उगे हुए थे। पुलिस ने गांजों के पौधों को कटवा कर अपने कब्जे में लिया।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *