इंदौर-अहमदाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर बनेगी सर्विस लेन,इंदौर को कई सौगात

नई दिल्ली,संसद भवन में मंगलवार को लोक सभा अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा महाजन की मंत्री
नितिन गडकरी के साथ इंदौर सहित म.प्र. के राष्ट्रीय राजमार्गों के विकास के लिए की बैठक
हुई। जिसमें इंदौर-अहमदाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग और इंदौर बायपास पर सर्विस रोड के साथ-साथ अन्य सुविधाओं के लिए 257 करोड़ रूपए की तत्काल स्वीकृति प्रदान की गई है।
इंदौर-अहमदाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग के इंदौर-झाबुआ खंड के 139 किलोमीटर के हिस्से का निर्माण शीघ्र पूर्ण कराने हेतु 122.48 करोड़ रूपए की राशि स्वीकृत हुए हैं।
इसी प्रकार नेशनल हाइवे नं. 3 पर स्थित इंदौर बायपास को सुरक्षित और सुविधाजनक बनाने के लिए इसके पूर्ण विकास हेतु 135 करोड़ रूपए की धनराशि स्वीकृत की गई। इंदौर बायपास और इंदौर-देवास मार्ग पर सर्विस रोड के साथ-साथ 7 छोटे-बड़े पुल भी बनेंगे, बायपास पर 32 कि.मी. की सर्विस रोड, स्ट्रीट लाइट्स भी लगेगी । एमआर 3-बायपास क्रॉसिंग, टू्रबा कॉलेज के समीप 20 करोड़ रू. की लागत से vehicular under pass मंजूर, किया गया है,इससे जनता को समस्याओं से मिलेगी निजात । उधर,एमआर-10 बायपास जंक्शन पर 6 लेन फ्लाईओवर के लिए 22 करोड़ रू. का प्रस्ताव, ट्रैफिक के भारी दबाव के चलते परेशानी से राहगीरों को मिलेगी मुक्ति बिचौली-मर्दाना रोड पर सडक़ चौड़ीकरण का कार्य किया जाएगा, जिसमें vhicular under pass को छह लेन वाला 20 मीटर चौड़ा बनाया जाएगा इंदौर-हरदा- बैतूल राष्ट्रीय राजमार्ग की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट बनाने के लिए डीपीआर कंसल्टेंट नियुक्त करने की प्रक्रिया जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *