रावत होंगे UK के नए CM ,शनिवार को UP में बैठक सरकार का गठन रविवार को

देहरादून,त्रिवेंद्र सिंह रावत को उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री बनाया गया है। उन्हेंं भाजपा विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से नेता चुना गया। रावत को अब शनिवार को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई जाएगी। वह राज्य के 9 वें मुख्यमंत्री होंगे।
रावत ने विधायक दल का नेता चुने जाने के फौरन बाद राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया।
शपथ ग्रहण समारोह देहरादून के परेड ग्राउंड में होगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शिरकत करेंगे। उनके मुख्यमंत्री चुने जाते ही भाजपा कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया। होटल के बाहर उनके गांव में लोग खुशी से झूमते रहे।
इस मौके पर केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर और सरोज पांडे मौजूद थे। बैठक में सतपाल महाराज ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा और प्रकाश पंत ने समर्थन किया। जिस पर सभी विधायकों ने हाथ उठाकर सहमति जताई। अब रावत शनिवार शाम तीन बजे देहरादून के परेड ग्राउंड में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।
उधर,उप्र में शनिवार को विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री का नाम तय होगा,इसके लिए केंद्र से बतौर पर्यवेक्षक वैंकेया नायडू लखनऊ पहुचेंगे। समझा जाता है वहां रविवार को नई सरकार कामकाज संभालेगी। इस बीच मुख्यमंत्री क लिए गुगल ट्ेंड में सबसे आगे चलने के बावजूद मनोज सिंहा ने मुख्यमंत्री के रूप में अपनी दावेदारी को साफ मना करते हुए कहा कि वह इस पद की दौड़ में नहीं हैं। उधर,राजनाथ के साथ ही अब रामलाल का नाम भी मुख्यमंत्री के तौर पर आलाकमान की पसंद बताया जा रहा है। हालांकि अब विधायक दल की बैठक के बाद ही तस्वीर साफ होगी।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *