UP के लिए आज तय होगा BJP का CM उत्तराखंड में पंत या रावत को मिल सकती है कमान

नई दिल्ली,उप्र और उत्तराखंड में भाजपा अपने मुख्यमंत्रियों के नाम आज तय कर सकती है। गोवा और मणिपुर में कांग्रेस के मुकाबले कम विधायक होने पर भी सरकार बना लेने वाली भाजपा बहुमत में आने वाले राज्यों में क्या कर रही है,इस पर अब सबकि निगाहें टिकी हुई हैं।
सूत्रों न कहा पार्टी का उप्र में मुख्यमंत्री तय करने में पसीना आ रहा है। जबकि उत्तराखंड में त्रिवेंद्र रावत या फिर प्रकाश पंत में से किसी का मुख्यमंत्री बनना तय माना जा रहा है। संभवत: उत्तराखंड के त्रिवेन्द्र रावत ही भाजपा के नए मुख्यमंत्री होंगे।
इधर,उप्र में टकराहट ज्यादा है। वहां राजनाथ सिंह का नाम बड़ी तेजी से उभरा है,इसी से शीर्ष नेतृत्व उहापोह में है,कि क्या किया जाए। उप्र के बड़े और संवेदनशील राज्य होने की वजह से वहां पर अनुभवी एवं कार्यकुशल लीडर की दरकार है,इसी नाते राजनाथ पर निगाहें ज्यादा हैं।
अब यह बात बहुत साफ है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपाध्यक्ष अमित शाह से पटरी बैठने के साथ जिसकी आरएसएस में पकड़ मजबूत होगी,उसी की ताजपोशी हो पाएगी। इसी लिए राजनाथ के अलावा अन्य नामों पर चर्चा की जा रही है। बहरहाल उम्मीद है कि पार्टी आलाकमान इस बारे में आज कोई आगे का फैसला करे,इधर उप्र के लिए नामांकित पार्टी के पर्यवक्षकों के लखनऊ आने का कार्यक्रम भी अब तक निर्धारित नहीं किया जा सका है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *