पर्रिकर सरकार ने जीता विश्वास मत

पणजी,मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने गोवा विधानसभा में बहुमत प्राप्त कर लिया है। गठबंधन के समर्थन में 22 और विपक्ष में 16 वोट पड़े हैं। गुरूवार को पणजी से भाजपा विधायक सिद्धार्थ को फ्लोर टेस्ट के लिए गोवा विधानसभा का प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया था। जबकि इस वोटिंग के दौरान कांग्रेस नेता विश्वजीत राणे ने वॉक आउट किया।
विश्वास का मत जीतने के बाद मनोहर पर्रिकर ने कहा कि उनके साथ 23 विधायक हैं और 22 ने मतदान पक्ष में किया। उनका कहना था कि स्पीकर भी उन्हीं की तरफ से था जिन्होंने वोट नहीं डाला। पर्रिकर का कहना था कि उन्होंने किसी विधायक को किसी होटल में नहीं रखा किसी रिजॉर्ट में नहीं रखा। उन्हें मर्जी से ही वोट दिए गए।
आज विधानसभा सत्र शुरू होने पर सबसे पहले विधायकों द्वारा शपथ ली गई,उसके बाद विश्वास प्रसताव पेश किया गया। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर विधानसभा में शक्ति परीक्षण हुआ। जब अस्थाई अध्यक्ष सिद्धार्थ कुनकोलिएंकर ने सदस्यों को अपनी सीटों पर खड़े होने को कहा तो विधानसभा में विपक्ष के पूर्व नेता प्रताप सिंह राणे ने सदन में मौजूद विधायकों की संख्या गिने जाने की मांग कर दी। हालांकि अध्यक्ष ने उनकी मांग पर ध्यान दिये बगैर कार्यवाही आगे बढ़ा दी और सरकार ने 16 के मुकाबले 22 वोटों से विश्वास मत हासिल कर लिया।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *