पाकिस्तान को घोषित करो आतंकी देश

वाशिंगटन,पाकिस्तान के साथ अमेरिका के अब तक के संबंधों की नए सिरे से व्याख्या की बात उठाई जाने लगी है। एक अमेरिकी सांसद ने इस बारे में मांग का विधेयक अमेरिकी कांग्रेस में पेश किया है।
विधेयक में अमेरिका की सरकार से पाकिस्तान को आतंकवाद का प्रायोजक देश घोषित करने की बात है। आतंकवाद संबंधी उपसमिति के अध्यक्ष टेड पो ने निचले सदन में पाकिस्तान स्टेट स्पांसर ऑफ टेरेरिज्म एक्ट (एचआर 1449) पेश किया है।
पो ने कहा,पाकिस्तान गैरभरोसेमंद सहयोगी है। ओसामा बिन लादेन से ले कर हक्कानी तक उसके नजदीकी रिश्तों के प्रमाण हैं जिससे यह साफ हो गया है कि वह आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में किस ओर जा रहा है। पो ने कहा, कि यह सही समय है जब पाकिस्तान को धोखाधडी की वजह सये सहायता करना बंद कर देना चाहिए,बल्कि उसे आतंकवाद प्रायोजक देश का संबोधन करना चाहिए। विधेयक में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से 90 दिनों में यह बताने को कहा गया है कि पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद फिर उसके 30 दिन बाद विदेश मंत्री का फॉलो अप रिपोर्ट पेश करने को कहा गया है। इधर,द नेश्नल इंटरेस्ट मैग्जीन में पो ने जेम्स क्लाड के साथ पाकिस्तान से संबंधों को नए सिरे से परिभाषित करने की मांग की है। जेम्स जॉर्ज डब्ल्यू बुश प्रशासन में रक्षा विभाग में उप सहायक मंत्री रहे हैं।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *